पीएम मोदी ने तेलंगाना की जनता को 11,300 करोड़ रुपये का दिया तोहफा, सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने शनिवार को तेलंगाना की जनता को 11,300 करोड़ रुपये की सौगात दी है। पीएम मोदी ने एम्स बीबीनगर का शिलान्यास किया।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज को तेलंगाना के दौरे पर है। पीएम मोदी कुछ समय पहले हैरदाबाद पहुंचे। एयरपोर्ट पर तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कई अन्य नेता भी वहां मौजूद रहे। पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

आपको बता दें कि बाद में पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का निरीक्षण भी किया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर स्कूल के कुछ बच्चों से भी संवाद किया।

एम्स समेत कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने शनिवार को तेलंगाना की जनता को 11,300 करोड़ रुपये की सौगात दी है। पीएम मोदी ने एम्स बीबीनगर का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ने 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के साथ कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद अपने संबोधन में कहा कि “यह ट्रेन एक प्रकार से आस्था, आधुनिकता और टूरिज्म को जोड़ने वाली है।

इसके साथ ही आज यहां 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है”। उन्होंने आगे कहा कि “हैदराबाद में करीब 70 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बनाया गया है”।

पीएम मोदी ने कहा कि “आज तेलंगाना में 13 MMTS सर्विस शुरू हुई है, MMTS का तेज़ी से विस्तार हो सके जिसके लिए तेलंगाना के लिए 600 करोड़ रुपए रखे गए हैं”।

AIIMS देने का सौभाग्य भी हमारी सरकार को ही मिला-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना में एम्स बीबीनगर का उद्धागटन किया। इस पर उन्होंने कहा कि “तेलंगाना को AIIMS देने का सौभाग्य भी हमारी सरकार को ही मिला है। हालांकि केंद्र सरकार की इन कोशिशों के बीच मुझे एक बात की बहुत पीड़ा है... बहुत दुःख, बहुत दर्द होता है”।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि रेलवे के साथ साथ तेलंगाना में हाइवे का नेटवर्क भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। केंद्र सरकार के निरंतर प्रयास की वजह से आज तेलंगाना में नेशनल हाइवे की लंबाई दोगुनी हो चुकी है।

calender
08 April 2023, 01:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो