Pm Modi Visit : पीएम मोदी का आज तेलंगाना दौरा, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज तेलंगाना में 11 हजार 300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। खबरों की माने तो पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी तेलंगाना की जनता को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी जनता को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा देंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाट करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी करोड़ों की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी आज तेलंगाना में 11 हजार 300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। खबरों की माने तो पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

शनिवार 8 अप्रैल को पीएम मोदी परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे और एम्स बीबीनगर परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग की आधारशिला भी रखेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी एम्स बीबीनगर की स्थापना तेलंगाना की जनता को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए करेंगे। जिससे तेलंगाना के लोगों को किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना न करना पड़े।

रेलवे स्टेशन की आधारशिला

पीएम मोदी आज तेलंगाना के सिकंदराबाद में रेलवे स्टेशन के पुर्णनिर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा कई विकास परियोजनाओं की सौगत लोगों को देंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी हैदराबाद-सिकंदराबाद में 13 नई मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सर्विस सेवाओं का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि यह इस परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद यात्रियों को यात्रा करने में आसानी होगी। इसी के साथ बहुत सी सुविधाएं उन्हें मिलेंगी।

वंदे भारत का देंगे गिफ्ट

पीएम मोदी आज तेलंगाना में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी कराएंगे। यह ट्रेन हैदराबाद को तिरुपति से जोड़ती है। वंदे भारत चालू होने के बाद प्रदेश की जनता को हैदराहाद से तिरुपति में जाने में बहुत कम समय लगेगा।

आपको बता दें कि वंदे भारत की सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों व पर्यटकों को काफी लाभ मिलेगा। खास बात यह है कि यह तेलंगाना में शुरू होने वाली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है।

कम समय में कर पाएंगे सफर

सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा शुरू होने का बाद हैदराबाद से तिरुपति जाने के सफर में करीब 3:30 घंटे की समय कम लगेगा। इससे भगवान वेंकटेश्वर के निवास स्थान तिरुपति मंदिर आने वाले तीर्थयात्रियों को लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि इस मंदिर में रोजाना हजारो की संख्या में लोग भगवान के दर्शन करने आते हैं।

720 करोड़ रुपये से होगा सिकंदराबाद स्टेशन का कायाकल्प

तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का फिर से विनिर्माण किया जाएगा। इस स्टेशन का कायाकल्प 720 करोड़ रुपये से किया जाएगा। आपको बता दें कि स्टेशन पर पहले से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही इसके सौंदर्यपूर्ण पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

वहीं इसका डिजाइन को बहुत ही आकर्षित बनाया जाएगा। इसके अलावा यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर डबल-लेवल स्पेशियस रुफ प्लाजा की शानदार सुविधा मिलेगी।

दोहरीकरण व विद्युतकरण परियोजना

आज पीएम मोदी तेलंगाना में सिकंदराबाद-महबूबगनर की दोहरीकरण व विद्युतकरण परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि यह योजना 85 किलोमीटर से ज्यादा में फैली हुई है और करीब 1,410 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयारी हुई है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह परियोजना कनेक्टिविटी देती व ट्रेनों की औसत स्पीड को बढ़ाने में मदद करेगी।

चेन्नई की जनता को देंगे सैगात

पीएम मोदी चेन्नई एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। अब यात्रियों की संख्या बढ़कर 35 मिलियन प्रति वर्ष हो जाएगी। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि अधिकारियों के अनुसार चेन्नई हवाई अड्डे के नए टर्मिनल में 108 अप्रवासन काउंटरों का निर्माण किया गया है।

calender
08 April 2023, 11:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो