पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने बीजेपी का थामा दमन

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) को एक और झटका देते हुए दिग्गज नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी गुरुवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दमन थाम लिया है। अनिल एंटनी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और वी मुरलीधरन की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन और पार्टी के वरिष्ठ नेता तरुण चुघ और अनिल बलूनी भी उपस्थित थे।

अनिल एंटनी ने भाजपा में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की आलोचना की। एंथनी ने बीबीसी पर निशाना साधते हुए इसे भारत के खिलाफ "पूर्वाग्रहों के एक लंबे इतिहास वाला एक राज्य प्रायोजित चैनल" करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत में जो लोग पूर्वाग्रहों के एक लंबे इतिहास वाले ब्रिटेन के राज्य प्रायोजित चैनल बीबीसी और इराक युद्ध के पीछे दिमाग वाले जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों पर रखते हैं, वे एक खतरनाक मिसाल कायम कर रहे हैं, हमारी संप्रभुता को कमजोर करेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के बहुत से नेता मानते हैं कि उनका काम एक खास परिवार के लिए काम करना है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि मेरा काम लोगों के लिए काम करना है। अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए पीएम मोदी की स्पष्ट दृष्टि है। ट्विटर पर अपने इस्तीफे के बारे में पोस्ट करते हुए एंटनी ने यह कहकर कांग्रेस पार्टी का मज़ाक उड़ाया कि उन्हें "स्वतंत्र भाषण के लिए लड़ने" वाले ट्वीट को वापस लेने के लिए असहिष्णु कॉल प्राप्त हुए। 

बेटे ने थामा बीजेपी का दामन तो दिग्गज कांग्रेसी नेता एके एंटनी ने कहीं ये बात-

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए है। इसके बाद पिता एके एंटनी की पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने अपने बेटे के फैसले पर दुख जताते हुए कहा, ''अनिल के बीजेपी में शामिल होने के फैसले ने मुझे आहत किया है। यह बेहद गलत फैसला है। भारत का आधार एकता और धार्मिक सद्भाव है। 2014 के बाद, जब से मोदी सरकार सत्ता में आई, वे (BJP) एक योजनाबद्ध तरीके से विविधता और धर्मनिरपेक्षता को कमजोर कर रहे हैं। बीजेपी सिर्फ एकरूपता में विश्वास करती है, वे देश के संवैधानिक मूल्यों को नष्ट कर रहे हैं।'' एके एंटनी ने आगे ये भी कहा, ''मेरी वफादारी हमेशा 'नेहरू परिवार' के साथ रहेगी।''

calender
06 April 2023, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो