जानिए अच्छे दिन आने के क्या हैं शुभ संकेत?

अधिकतर लोगों के मन में यही सवाल आता है कि हमारे जीवन में अच्छे दिन कब आयेंगे जो की अपने साथ बहुत सारी खुशियों को लेकर आते हैं।आइए जानते हैं कि कब शुभ संकेत मिलते हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सभी के जीवन में अच्छा-बुरा वक्त आता है जब भी बुरा वक्त आता है, तो लोगों को अनेक प्रकार की सीख देकर जाता है, तो वहीं अच्छा वक्त जब आता है तो जीवन में अनेक प्रकार की खुशियों को लेकर आता है।

सभी के जीवन में अच्छा-बुरा वक्त आता है जब भी बुरा वक्त आता है, तो लोगों को अनेक प्रकार की सीख देकर जाता है, तो वहीं अच्छा वक्त जब आता है तो जीवन में अनेक प्रकार की खुशियों को लेकर आता है। जीवन में सुख-दु:ख तो बार-बार आते और जाते रहते हैं।

हमारे जीवन में कभी भी अच्छा वक्त या फिर बुरा वक्त शुरु हो सकता है व्यक्तियों को इन दोनों वक्त के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति दुख से बचना चाहे तो भी वह बुरे वक्त से बच नहीं सकता है।

कभी न कभी तो व्यक्तियों के जीवन में दुख और सुख आता ही है।जिस प्रकार बुरा वक्त आते समय हमें कुछ संकेत मिलते हैं, ठीक उसी प्रकार अच्छा वक्त आते समय भी हमे कुछ संकेत दिखाई देते हैं।जिससे यह पता लगाया जा सकता है कि अच्छा और बुरा वक्त शुरु होने वाला है।

तुलसी का पौधा अचानक से हरा होना

तुलसी का पवित्र पौधा आज के समय में सभी लोगों के घर मौजूद होता है। साथ ही इस पौधे को काफी समय से पवित्र माना जा रहा है। तुलसी के पौधे की प्रत्येक घर में पूजा की जाती है।अच्छा वक्त आने पर तुलसी का पौधा हरा-भरा दिखाई देने लगता है जिससे आप समझ सकते है कि आपके घर बहुत जल्द खुशियां आने वाली हैं।

गौरैया का चहकना

यदि आपके घर के किसी आंगन में या फिर बालकनी में अचानक से गौरैया का चहकना आपको नजर आएं तो समझ जाएं कि आपके जीवन में बुरा वक्त खत्म हो गया है, और अच्छा वक्त शुरु होने वाला है।यदि आपको गौरैया के चहकने की आवाज सुनाई देती हैं, तो ऐसे में उसके लिए पानी और दाना तुरंत रख देना चाहिए।

उल्लू दिखाई देना

यदि आपको किसी भी समय अपने घर के आस-पास उल्लू दिखाई दें, तो समझ जाएं कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।जिससे आपके जीवन में धन का लाभ होगा।

calender
12 April 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो