Saavan Special: सावन के पहले सोमवार पर महाकाल की हुई भस्म आरती, काशी विश्वनाथ-बाबा बैद्यनाथ धाम में भी उमड़ी भक्तों की भीड़

Saavan Special: आज सावन के इस पहले सोमवार में सभी शिव भक्तों ने अपने महाकाल के लिए व्रत रखा है, जिसमें सुबह से ही इन जगहों पर लाखों की संख्या में भक्तों का सैलाब देखने को मिला -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • पुलिस ने मंदिर के बाहर सुरक्षा के लिए काफी कड़े इंतज़ाम कर लिए हैं

Saavan Special 2023: आज 10 जुलाई 2023 को सावन का पहला सोमवार है. इस खास मौके पर शिव भक्तों की मंदिरों में भारी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसे में उज्जैन स्थित 'महाकालेश्वर मंदिर' में भी श्रद्धालुओं की भी लाखों की संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है. बता दें यहां लोग महाकाल की भस्म आरती को देखने के लिए उमड़े हैं. 

भगवान महाकाल की भस्म आरती 

 

सावन के इस पवित्र सोमवार के दिन पर सभी भक्तजन भगवान शिव जिन्हें महाकाल के नाम से भी जाना जाता है, उनकी भस्म आरती देखने के लिए भारी संख्या में इकट्ठा हुए. इस अद्भुद नज़ारे को देख सभी शिवभक्त माहौल शिवमय हो गए.

वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर में किये गए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम 

 

आपको बता दें सावन के इस पहले सोमवार में वाराणसी कशी विश्वनाथ मंदिर में शिव भक्तों की काफी बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी है. जिसके चलते पुलिस ने मंदिर के बाहर सुरक्षा के लिए काफी कड़े इंतज़ाम कर लिए हैं. जिससे भगवान के दर्शन करने आये भक्तों को परेशानी न हो. 

गौरी शंकर मंदिर , चांदनी - चौक , दिल्ली 

 

दिल्ली में मौजूद चांदनी - चौक के गोरी शंकर मंदिर में सावन के पहले सोमवार में दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी और सभी ने बड़ी ही श्रद्धा - भाव से पूजा - अर्चना की.

गोरखपुर में महादेव झारखंडी मंदिर में भक्तों का उमड़ा सैलाब 

 

सावन के पहले सोमवार में गोरखपुर में मौजूद झारखंडी मंदिर में सुबह से ही भक्तों की लाइन लगी हुई है. सभी भक्त अपने प्रभु की पूजा - अर्चना करने के लिए भारी संख्या में मौजूद रहे. जहां उन्होंने आरती की और विधि पूर्वक पूजा - अर्चना की.  


 

calender
10 July 2023, 11:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो