Vastu Tips: आप के भी पर्स में रखी हैं ये चीजें, तुरंत निकाल दें बाहर, हो जायेंगे आप कंगाल

Vastu Tips: वास्तु धर्म में हमारे जीवन से जुड़े कई तरह के नियम बताए गए हैं जिसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन से जुड़े कई तरह के नियम बताए गए हैं.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में सुखी जीवन व्यतित करने के लिए कई तरह के उपाय बताए जाते हैं यदि कोई व्यक्ति उन उपायों को करता है तो उसके घर में सुख-शांति की कभी कमी नहीं होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र से जुडे नियमों का आप पालन नहीं करते हैं तो यह जीवन पर काफी बुरा असर डाल सकता है. वास्तु शास्त्रों के नियमों की वजह से कही फायदा मिलता है तो कही नुकसान भी देखा जाता है.

पर्स में न रखें बिल

कई पुरुषों की आदत होती है कि वह कई तरह के बिल अपने पर्स में रख लेते हैं. जो कि गलत है वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पर्स में ऐसी चीजों को न रखें जो धीरे-धीरे करके रद्दी बन जाएं. पर्स में केवल रुपए ही रखें फालतू के कागज रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है जिससे घर में तंगी आने लगती है.

व्यक्तियों की तस्वीरें

अधिकतर लोगों की आदत होती है कि वह जीवित और मृत दोनों की फोटो पर्स में रखते हैं. ऐसा करने से देवी-देवता नाराज हो जाते हैं आप अपने पर्स में केवल रूपये रखें. वास्तु के अनुसार पर्स में किसी भी व्यक्ति की फोटो न रखें.

चाबी न रखें

जब भी लोग कही बाहर जाते हैं तो यह सोचते है कि चाबी ऐसी जगह पर रखें जहां से हमें आसानी से मिल जाए साथ ही किसी स्थान से दूसरे स्थान पर न गिर जाएं. यही सोचकर लोग अपने पर्स में चाबियां रख लेते हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
17 August 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो