Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में भूलकर भी न करें गलतियां, जीवन में आ सकती हैं कई समस्याएं

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में चारों दिशाओं को काफी महत्व दिया जाता है. साथ ही उत्तर दिशा एक ऐसा दिशा है जहां पर आपने किसी भी तरह की कोई भी वास्तु रख दी तो वह आपकी कंगाल कर सकती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र में चारों दिशाओं को काफी महत्व दिया जाता है.

Vastu Tips: जब किसी भी तरह का कोई भी शुभ कार्य करने जाते हैं तो सबसे पहले हम पंडित से अनुमति लेते हैं उसके बाद उस दिशा में वास्तुओं को रखा जाता है. दिशाओं का हमारे जीवन में काफी महत्व है. जिस तरह से किसी शुभ कार्य करने के लिए हम दिशा को चुनते हैं ठीक वैसे ही यदि हम गलत दिशा में किसी भी प्रकार की वस्तु रखते हैं तो इससे हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा. जिससे जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं.

भूलकर भी न करें इस दिशा में जूते-चप्पल

उत्तर दिशा को भगवान कुबेर की दिशा कहा जाता है. माना जाता है कि भगवान कुबेर ही लोगों के जीवन में धन, नए, अवसर, प्रगाति की अपार संभावनाएं और सुख एंव आनंद देने वाले देवता जाने जाते हैं. इसीलिए भूलकर भी कभी उत्तर दिशा में जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए.

न रखें फर्नीचर

वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को साफ रखने की बात कही गई है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि इस दिशा में किसी भी तरह का कोई भी फर्नीचर नहीं रखना चाहिए . फर्नीचर उत्तर दिशा में रखना काफी अशुभ माना जाता है यदि आपका फर्नीचर उत्तर दिशा की और रखा है तो उसे तुरंत वहां से हटाकर किसी और दिशा की तरफ रख दें.

कबाड़ करना

घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ रखना चाहिए लेकिन कई लोग होते हैं जो उत्तर दिशा में कई तरह की चीजों को रखते हैं जिससे घर में सुख शांति आने की वजह घर में अशांति आने लगती है साथ ही घर में लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. इस दिशा में भूलकर भी पुरानी टूटी वस्तु व कबाड़ इकट्ठा न करें.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

              calender
              17 August 2023, 09:01 AM IST

              जरुरी ख़बरें

              ट्रेंडिंग गैलरी

              ट्रेंडिंग वीडियो