FIFA WC 2022: सेमीफाइनल से पहले अर्जेंटीना को लग सकता है बड़ा झटका, बाहर हो सकते है मैसी

अपने सेमीफाइनल मैच से पहले अर्जेंटीना की मुश्किलें बढ़ने लगी है। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मैसी और टीम के कई खिलाड़ियों के खिलाफ कारवाई करते हुए फीफा अपना फैसला सुना सकता है

Vishal Rana
Vishal Rana

फीफा विश्व कप 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है और चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है जिनमे अर्जेंटीना, क्रोएशिया, फ्रांस और मोरक्को शामिल है। वहीं अपने सेमीफाइनल मैच से पहले अर्जेंटीना की मुश्किलें बढ़ने लगी है। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मैसी और टीम के कई खिलाड़ियों के खिलाफ कारवाई करते हुए फीफा अपना फैसला सुना सकता है जिससे उनके क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल से बाहर होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

दरअसल क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को हराया था इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे और रेफरी ने इस मैच में कुल 17 कार्ड दिखाए थे वहीं मैसी ने इस मैच में रेफरी से बहस की थी। इतना ही नही मैसी ने गोल करने के बाद नीदरलैंड के कोच के सामने जाकर भी जश्न मनाया था।

जिसपर अब फीफा एक्शन ले सकता है और मैसी क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच से बाहर हो सकते है। मैसी के अलावा मैच के बाद अर्जेंटीना के गोलकीपर ने मैच रेफरी की आलोचना की थी जिसके बाद उन पर भी अब कारवाई हो सकती है।

इस मामले पर बयान देते हुए फीफा की तरफ से कहा गया कि, "फीफा अनुशासनात्मक समिति ने नीदरलैंड और अर्जेंटीना के बीच फीफा विश्व कप के दौरान फीफा अनुशासनात्मक संहिता के अनुच्छेद 12 और 16 के संभावित उल्लंघनों के कारण अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। यह मैच नौ दिसंबर को हुआ था।"

बता दे, क्वार्टर फाइनल का यह मुकाबला 9 दिसंबर को खेला गया था और पूरे मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ते नजर आए थे रेफरी भी इस मैच को अपने नियंत्रण में नही रख पाए थे जिसके बाद उनको भी हटा दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें.............

IND vs BAN: वनडे-टी20 में पंत का नहीं चला जादू, क्या टेस्ट में दिखाएंगे कमाल?

calender
13 December 2022, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो