शिखर धवन की ऐतिहासिक उपलब्धि, IPL इतिहास में 700 चौके लगाने वाले बने पहले बल्लेबाज

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। धवन आईपीएल इतिहास में 700 चौके लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली, 23 मई (एजेंसी)। पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। धवन आईपीएल इतिहास में 700 चौके लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। धवन ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पीबीकेएस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 के आखिरी लीग चरण के मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

धवन के नाम अब कुल 701 आईपीएल चौके हैं। उनके बाद 577 चौकों के साथ डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर हैं, जबकि विराट कोहली 576 चौकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रविवार के मैच में, लिविंगस्टोन की 49 रनों की नाबाद पारी की बदौलत पीबीकेएस ने केवल 15.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

लिविंगस्टोन के अलावा शिखर धवन और जितेश शर्मा ने क्रमश: 39 और 19 रन बनाए। हैदराबाद के लिए फजलहक फारूकी ने दो विकेट लिए, जबकि जगदीश सुचित और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, हरप्रीत बरार और नाथन एलिस के तीन-तीन विकेटों की बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया था।

calender
23 May 2022, 07:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो