IND vs NZ: युवा खिलाड़ियों को लेकर हार्दिक पांड्या ने कह दी बड़ी बात!

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के हौसले बुलंद है। उन्हें अपने युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा भी है। वहीं इसी को लेकर मैच रद्द होने के बाद पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ये खिलाड़ी भले ही उम्र से युवा हों लेकिन अनुभव के मामले में नहीं हैं ये काफी IPL खेल चुके हैं और काफी इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: इन दिनों भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां टीम इंडिया को तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने है। टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है तो वहीं वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं आज टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाना था जो बारिश के चलते बिना कोई गेंदफैंके रद्द कर दिया गया है।

लेकिन फिर भी टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के हौसले बुलंद है। उन्हें अपने युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा भी है। वहीं इसी को लेकर मैच रद्द होने के बाद पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ये खिलाड़ी भले ही उम्र से युवा हों लेकिन अनुभव के मामले में नहीं हैं ये काफी IPL खेल चुके हैं और काफी इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, मुझे लगता है कि आज के युवा ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलने से घबराते नहीं हैं।"

बता दे, न्यूजीलैंड दोरे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है। टी20 विश्व कप 2022 के दौरान वैसे भी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी एक दम से फ्लॉप साबित हुई। जिसके बाद टी20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों को मौका देना जरुरी हो गया है।

इस सीरीज के लिए ईशान किशन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, उमरान मलिक, दीपक हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को भी लगता है कि अब टी20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देने का समय आ गया है और इस सीरीज में सभी युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका भी है।

और पढ़ें............

साल 2007 के T20 WC को लेकर बनेगी वेब सीरीज, पुरानी यादें होंगी ताजा

calender
18 November 2022, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो