T-20 World Cup 2022 : कैसा रहेगा फाइनल मुकाबला, जानिए क्या है विशेषज्ञों की राय

T-20 World Cup 2022 का आखिरी मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया का एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड रविवार के मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

मेलबर्न: T-20 World Cup 2022 का आखिरी मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया का एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड रविवार के मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। हां थोड़ी सी बारिश की भी संभावना है लेकिन उम्मीद है कि यह मैच के लिए बाधा साबित न हो। बता दें कि पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया था वहीं इंग्लैंड ने एक तरफा मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त दी थी।

 

बाबर आजम क्या बोले

कल के मुकाबले से पहले प्रतिकिया देते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि पिछले दो लगातार जीत के बाद उनके टीम का हौसला बढ़ा है। उन्हें उम्मीद है कि कल का मुकाबला रोमांचक रहेगा और पाकिस्तान की टीम अपना 100 देगी। वहीं इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज

 

जोस बटलर की प्रतिक्रिया

जोस बटलर ने कल के मुकाबले के संबध में कहा है कि “मेरे और हमारे टीम के लिए कल का मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। हमने बचपन में वर्ल्ड कप को उठाने का सपना देखा था। यह हमारे लिए काफी अच्छा मौका है। बटलर ने पाकिस्तानी पेस अटैक की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा से क्रिकेट को दुनिया का बेहतर गेंदबाज दिया है। मौजूदा टीम में पाकिस्तान के पास काफी बेहतर गेंदबाज हैं। सबसे बड़ी चुनौती हमलोगों के लिए उनसे निपटने की होगी।”

 

क्या हैं खेल विशेषज्ञ की राय

खेल विशेषज्ञों का मानना है कि दोनों ही टीमें काफी मजबूत है। लेकिन अगर आंकड़ो की बात करें तो इंग्लैंड का प्रदर्शन फाइनल में पाकिस्तान से बेहतर रहा है। हालांकि पाकिस्तान ज्यादातर मैच बेहतर गेंदबाजी की प्रदर्शन से जीती है। ऐसे में कल का मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर खास नजर रहने वाला है।

calender
12 November 2022, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो