T20 World Cup 2022 की विजेता टीम को मिलेंगे इतने-इतने करोड़ रुपये!

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। वहीं आईसीसी ने टी20 विश्व कप विजेता टीम की प्राइज मनी का भी एलान कर दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World cup 2022 : अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। वहीं आईसीसी ने टी20 विश्व कप विजेता टीम की प्राइज मनी का भी एलान कर दिया है। आईसीसी के मुताबिक विजेता टीम की प्राइज मनी 5.6 मिलियन डॉलर रखी है यानी अगर बात भारतीय करेंसी के हिसाब से करे तो लगभग 45.67 करोड़ रुपये है। जो टीम फाइल में जीतेगी उसको लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि ईनाम में मिलेगी वहीं जो टीम फाइनल में हारेगी उसको 6.5 करोड़ रुपये की राशि ईनाम में दी जायेगी।

बताते चले, इस मेगा इवेंट का फाइनल 13 नवंबर को होगा और तभी यह प्राइज टीमों को वितरित की जायेगी। इस मेगा इवेंट में 16 टीमें हिस्सी लेंगी और एक महिने तक यह टूर्नामेंट चलेगा। वहीं जो टीम सेमीफाइल में हारेगी उसको 4 लाख यूएस डॉलर की राशि दी जाएगी। इसके अलावा जो टीमें सुपर 12 से बाहर होगी उनमे से आठ टीमों को प्राइज मिलेगा इसके हिसाब से प्रत्येक आठ टीमों को 70 हजार यूएस डॉलर की राशि मिलेगी।

ICC T20 World cup 2022 में हिस्सा लेनी वाली 16 टीमें इस प्रकार है.............

क्वालीफायर में नामीबिया, नीदरलैंड, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे जैसी टीमें हिस्सा लेंगी। टॉप-8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका हैं।

और पढ़ें............

क्या T20 World Cup में होने वाली है शमी की एंट्री?

calender
30 September 2022, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो