पिछले T20 World Cup के मुकाबले इस बार क्या रहेगी रोहित की रणनीति?

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम दिन रात मेहनत कर रही है और अपनी रणनीतियों में बदलाव कर रही है।

Vishal Rana
Vishal Rana

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम दिन रात मेहनत कर रही है और अपनी रणनीतियों में बदलाव कर रही है। वहीं इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, पिछले टी20 विश्व कप में एक खराब अभियान ने भारतीय टीम को अपने रवैये और दृष्टिकोण में परिवर्तन लाने के लिए मजबूर किया है। रोहित अब टी20 टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में भारतीय टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले उनके पास एशिया कप है।

एक कार्यक्रम में बोलते हुए रोहित ने कहा, "हमने दुबई में टी20 विश्व कप के बाद बहुत स्पष्ट कर दिया है, जहां हम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे, हमें लगा कि इसमें बदलाव की जरूरत है। हम अपना खेल कैसे खेलते हैं, इस बारे में हमारा रवैया और दृष्टिकोण काफी चैंज रहेगा। भारत फिलहाल गत चैंपियन के रूप में एशिया कप में उतरेगा। टीम इंडिया ने पिछले कुछ महीनों में अधिक आक्रामक बल्लेबाजी शैली अपनाई है।

रोहित ने बताया कि टीम आगामी चुनौतियों के लिए कैसे तैयार हो रही है। रोहित ने कहा, "अगर कप्तान और कोच से यह संदेश स्पष्ट है कि टीम सही दिशा में जा रही है तो खिलाड़ी निश्चित रूप से ऐसा करने की कोशिश करेंगे। ऐसा होने के लिए सभी खिलाड़ियों को स्वतंत्रता और स्पष्टता की आवश्यकता है और यही हम करने की कोशिश कर रहे हैं। हम हमारे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा आजादी देने की कोशिश कर रहे हैं।"

इतने सारे युवा खिलाड़ियों के साथ एक टीम की कप्तानी करने के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, "मुझे पता है कि टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी है और सब ईमानदारी से बहुत रोमांचक खेल दिखा रहे है और यह हमेशा से एक अच्छा संकेत है।

और पढ़ें

एशिया कप 2022: विराट कोहली, केएल राहुल की भारतीय टीम में हुई वापसी, देखिए पूरी टीम

calender
09 August 2022, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो