WPL 2023 RCB vs UPW: महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली पहली जीत, यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से दी मात

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार पांचवीं हार के बाद अपनी पहली जीत नसीब हो ही गई। 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्स की टीम को 12 गेंद शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार पांचवीं हार के बाद अपनी पहली जीत नसीब हो ही गई। 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्स की टीम को 12 गेंद शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया। यूपी वॉरियर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.3 ओवर में कुल 135 रन बनाए थे।

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टीम में बदलाव करते हुए आशा शोभना को मौका दिया। वहीं यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब और लचर रही।

पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही देविका वैद्य बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गईं, तो वहीं दूसरी ओर सोफी डिवाइन ने अपने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर अलिसा हीली को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यूपी वॉरियर्स की बेहद खराब शुरुआत -

मेगन शूट ने तहलिया मैक्ग्रा को 2 रन के निजी स्कोर पर आउट कर यूपी वॉरियर्स तीसरा झटका दिया। वहीं किरन नवगिरे को आशा शोभना ने 22 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेजा। बता दें कि ग्रेस हैरिस ने एक छोर और यूपी वॉरियर्स को संभालते हुए 32 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली, हैरिस की पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

हैरिस ने दीप्ति शर्मा (22 रन) के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। वहीं एलिस पेरी ने अपने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जैसे- तैसे यूपी वॉरियर्स की टीम ने कुल 135 रन का लक्ष्य खड़ा किया। एलिस पेरी ने 3 विकेट, आशा और सोफी डिवाइन ने 2- 2 विकेट, जबकि मेगन शूट और श्रेयंका ने 1- 1 विकेट अपने नाम किए।

शुरुआत में लड़खड़ाई थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -

136 रन के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की अंतिम गेंद पर सोफी डिवाइन आउट होकर पवेलियन लौट गईं। फिर उसके बाद अगले ही ओवर में स्मृति मंधाना भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। एलिस पेरी और हीथर नाइट ने इसके बाद टीम को संभालने का प्रयास किया।

एलिस पेरी 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं तो इसके बाद दीप्ति ने हीथर नाइट को 22 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कनिका आहूजा ने शानदार 46 रन की पारी खेली। वहीं अंत में ऋचा घोष ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पहली जीत सुनिश्चित कर दी, ऋचा घोष शानदार नाबाद 31 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 चक्का शामिल है।

calender
16 March 2023, 11:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो