AUS vs ENG: इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में दिखाया वनडे का खेल, तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम को चटाई धूल

AUS vs ENG: सीरीज के पहले दोनों टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. वहीं अब तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी. इस तरह 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-1 पर पहुंच गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023, AUS vs ENG 3rd Test: एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दे दी है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीतने के लिए 251 रनों का लक्ष्य मिला था. बेन स्टोक्स की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की जीत के हीरो हैरी ब्रूक रहे. ब्रूक ने 93 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 75 रनों की पारी खेली.

हैरी ब्रूक ने खेली शानदार पारी -

सीरीज के पहले दोनों टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. वहीं अब तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी. इस तरह 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-1 पर पहुंच गई है. वहीं अगर लीड्स टेस्ट की बात करें तो 251 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्राउली ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की. जैक क्राउली ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली. जबकि बेन डकेट ने 41 गेंदों पर 23 रन का योगदान दिया. इसके अलावा मोईन अली, जो रूट, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने इस निराश किया. लेकिन हैरी ब्रूक ने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर 75 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. क्रिस वोक्स ने 32 रनों का अहम योगदान दिया.

ऐसा रहा मैच का हाल -

वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात करें तो मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. जबकि पैट कमिंस और मिचेल मार्श को 1-1 सफलता मिली. इस मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम पहली पारी में महज 263 रनों पर ढेर हो गई. जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम 237 रनों पर सिमट कर रह गई.

इस तरह पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम को 26 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 224 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य था. इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर सीरीज की पहली जीत हासिल कर ली.

calender
09 July 2023, 08:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो