INDW vs BANW: भारतीय टीम ने पहले टी20 में बांग्लादेश को 7 विकेट हराया, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ठोंका तूफानी अर्धशतक

INDW vs BANW: बांग्लादेश की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में भारतीय महिला टीम के सामने कुल 115 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने महज तीन विकेट के नुकसान 22 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

INDW vs BANW 1st T20I: ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. बांग्लादेश की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में भारतीय महिला टीम के सामने कुल 115 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने महज तीन विकेट के नुकसान 22 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया.

भारतीय महिला टीम की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने महज 35 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 34 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से 38 रन बनाए.

इससे पहले शेफाली वर्मा बिना खता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गईं. वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रिग्स ने 14 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन का योगदान दिया. अंत में हरमनप्रीत के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिका 9 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

कुछ ऐसा रहा पहली पारी का हाल -

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की महिला टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही. पांचवें ओवर में 27 रन के स्कोर उसका पहला विकेट गिरा. शमीमा सुल्तान 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर वापस पवेलिया लौटी. शमीमा के आउट होते ही रनों की रफ्तार मानो रुक गई. टीम का दूसरा विकेट 9वें ओवर में गिरा.

शाथी रानी 26 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आईं सोभाना ने 33 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 23 रन का योगदान दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज निगार सुल्ताना सात गेंदों पर दो रन बनाए. इसके बाद शोरना अक्तर ने 28 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्कों की मदद से नाबाद 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. वहीं रितू मोहिनी ने 13 गेंदों पर 11 रन बनाए.

भारतीय महिला टीम की ओर से गेंदबाजी में पूजा वस्त्राकर, मिन्नू मणि और शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. हालांकि सभी गेंदबाजों ने काफी किफायती गेंदबाजी की.

calender
09 July 2023, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो