World Cup 2023: पाकिस्तान के खेल मंत्री के बयान से क्रिकेट जगत में आया भूचाल, कहा- ‘विश्व कप के लिए नहीं आएंगे भारत’

World Cup 2023: पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा कि, अगर एशिया कप खेलने भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आएगी, तो फिर विश्व कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत नहीं जाएगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, IND vs PAK: इस साल भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट का महाकुंभ यानी विश्व कप 2023 का आयोजन होना है. ICC ने विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. वहीं इस साल एशिया कप का भी आयोजन होना है. एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका करेगा.

बहरहाल BCCI और PCB के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल BCCI ने स्पष्ट तौर पर कहा कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी, जिसके बाद हाइब्रिड मॉडल के तहत भारतीय टीम अपने मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. इसके अलावा एशिया का फाइनल मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा.

पाकिस्तानी टीम विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगी -

लेकिन क्या अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी तो फिर पाकिस्तानी टीम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी? अब पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा कि, अगर एशिया कप खेलने भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आएगी, तो फिर विश्व कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत नहीं जाएगी.

एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत के दौरान पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कई मुद्दों पर बात की. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एशिया कप के लिए भारत को न्यूट्रल वेन्यू चाहिए, तो फिर विश्व कप के लिए हमें भी न्यूट्रल वेन्यू चाहिए.

15 अक्टूबर को होना है भारत-पाक महामुकाबला -

कुछ दिनों पहले विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी किया गया. इस शेड्यूल के अनुसार भारत और पाकिस्तान की टीमें 15 अक्टूबर को आमने-सामने होगी. भारत और पकिस्तान मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी के बयान के बाद फिर से ये सवाल उठने लगा है कि क्या पाकिस्तानी टीम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी?

calender
09 July 2023, 06:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो