Rahul Dravid Team India Head Coach : BCCI का बड़ा ऐलान, Team India के हेड कोच होंगे Rahul David, T20 विश्र्व कप का प्लान तैयार!

Rahul Dravid Team India Head Coach : राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था,जिसे एक बार फिर से बढ़ाकर BCCI ने अगली सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के हेड कोच बनाने का ऐलान कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • Indian Team के फिर हेड कोच बने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़
  • रोहित-अजीत अगरकर ने की थी विस्तार की वकालत

Rahul Dravid Team India Head Coach: ICC World Cup 2023 के बाद BCCI ने हेड कोच को लेकर चल रहे सस्पेंस को खत्म कर दिया है. भारतीय Cricket Control Board ने ऐलान करते हुए कहा कि टीम इंडीया को हेड कोच मिल गया है. पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की पुरानी टीम की तरह भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को मुख्य कोच समेत पूरा स्टाफ मिल गया है.

बता दें कि वनडे विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को खेला गया था. जिसमें कि टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा. बड़ी बात ये है कि इसी दिन टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया. 

इसके बाद से ही अटकलें चल रही थीं कि क्या राहुल द्रविड़ भविष्य में मुख्य कोच बनेंगे या किसी नए दिग्गज को कोच नियुक्त करेंगे. लेकिन इस बात से पर्दा हट गया है. अब से कुछ देर पहले ही बीसीसीआई ने ऐलान किया कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे.

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे
बीसीसीआई (BCCI)ने टीम इंडिया के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने का ऐलान किया है. हाल ही में बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच बातचीत हुई और इसके बाद कार्यकाल विस्तार की घोषणा की गई. 

बीसीसीआई (BCCI)के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि राहुल द्रविड़ (Rahul David) की दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में न केवल राहुल ने न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है.
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि नियुक्ति के समय मैंने कहा था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है, 
और द्रविड़ ने अपने प्रदर्शन से खुद को एक बार फिर साबित किया है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल यादगार रहे हैं.साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं.

राहुल द्रविड़ और पूरा स्टाफ बरकरार रहेगा

अभी तक की अगर बात की जाए तो हेड कोच तो राहुल द्रविड़ थे ही, साथ ही उनके सपोर्ट स्टॉफ में विक्रम राठौर बैटिंग कोच, टी दिलीप ​फील्डिंग कोच और पारस महाम्ब्रे बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभा रहे थे. फिलहाल जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है तो वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.लेकिन अगले महीने जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली जाएगी तो राहुल द्रविड़ एक बार फिर अपनी जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे.

इससे पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई की ओर से आशीष नेहरा को टी20 के लिए हेड कोच को लेकर बात की गई थी, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने इन्कार कर दिया. आशीष बता दें कि नेहरा की कोचिंग में ही गुजरात टाइटंस ने एक बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था और दूसरी बार में टीम फाइनल तक जाने में कामयाब रही थी. 

वैसे राहुल द्रव‍िड़ की टीम की बात की जाए तो उसमें विक्रम राठौड़ (बल्लेबाजी कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), और टी दिलीप (क्षेत्ररक्षण कोच) शामिल हैं.

calender
29 November 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो