UAE vs NZ T20: यूएई ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास, अयान खान की फिरकी में फंसे कीवी बल्लेबाज

UAE vs NZ 2nd T20: टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यूएई ने इतिहास रच दिया है. टी20 सीरिज के दूसरे मुकाबले में यूएई ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी है. 17 साल के आयान खान की गेंदबाजी के आगे कीवी बल्लेबाज पस्त हो गए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

UAE vs New Zealand 2nd T20: टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. तीन मैचों की सीरिज के दूसरे मुकाबले में यूएई ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया है. ये पहली बार है जब यूएई क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में हराया है. यूएई के 17 साल के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अयान खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

न्यूजीलैंड की टीम तीन टी20 मैचों की ​सीरिज के लिए यूएई के दौरे पर है. शनिवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरिज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है. बता दें कि यूएई ने 143 रनों के लक्ष्य को 26 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 142 रन बनाएं. इसके जवाब में यूएई की टीम ने सिर्फ 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर सीरिज का दूसरा मैच अपने जीतकर सीरिज में 1-1 की बराबरी की. 

यूएई के कप्तान मोहम्मद वसीम ने ओपनिंग करते हुए 29 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन बनाए. जबकि आसिफ खान ने 29 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और 1 छक्के लगाया. वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने 46 गेंदों में 63 रनों की अच्छी पारी खेली. लेकिन बाकी के बल्लेबाजों के हाथ निराशा लगी.

अयान खान के आगे पस्त दिखे कीवी बल्लेबाज

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों पर यूएई के गेंदबाजों ने लगातार दबाव बनाकर रखा. 17 साल के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अयान खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. अयान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जबकि मुहम्मद जवादुल्लाह ने 2 विकेट, अली नसीर, जहूर खान और मोहम्मद फराजुद्दीन एक एक विकेट अपने नाम किया.

calender
20 August 2023, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो