IPL 2024: हार्दिक पांड्या के चलते मुंबई इंडियंस ने छोड़ा कैमरून ग्रीन का साथ, 17.5 करोड़ रुपए में RCB से किया ट्रेड

IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने पिछले साल अपने खेमे में शामिल किया था. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि ग्रीन लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Cameron Green: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने पिछले साल अपने खेमे में शामिल किया था. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि ग्रीन लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. IPL 2024 के लिए हुए ट्रेड में IPL के इतिहास का सबसे बड़ा और चौंकाने वाला ट्रेड हुआ. इस ट्रेड के जरिए गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या वापस अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं. वहीं कैमरून ग्रीन को IPL 2024 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड किया गया है.

हार्दिक के लिए देनी पड़ी कैमरून ग्रीन की कुर्बानी -

बता दें कि मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपए) को अपनी टीम में शामिल करने के कैमरून ग्रीन (17.5 करोड़ रुपए) को रिलीज करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने एक प्रेस रिलीज में अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए लिखा कि, "गुडवाय कहना कभी भी और बिल्कुल भी आसान नहीं होता. लेकिन भारी मन से, हम, एमआई पल्टन, कैमरून ग्रीन को उन सभी अद्भुत यादों के लिए धन्यवाद देते हैं, जो उन्होंने IPL 2023 के दौरान ब्लू और गोल्ड जर्सी में हमें दीं थी."

मुंबई के लिए खेली गई ग्रीन की कुछ खास पारियां -

वहीं मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन की कुछ यादगार पारियों को याद करते हुए लिखा है कि, "कैमरून ग्रीन ने सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबलों में लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक ऐतिहासिक रन चेज में ग्रीन ने 26 गेंदों का सामना कर 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अहम योगदान दिया था. इसके अलावा जाहिर तौर पर हमारे आखिरी लीग मुकाबले में कैमरून ग्रीन ने शतक लगाते हुए हमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई भी करवाया था."

गौरतलब हो कि IPL 2023 कैमरून ग्रीन का सीजन था. इस सीजन को ग्रीन ने अपने लिए बेहद यादगार बनाया. ग्रीन ने कुल 16 मैच खेलते हुए कुल 452 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक और शतक निकले. इसके अलावा गेंदबाजी में भी ग्रीन ने 6 विकेट अपने नाम किए थे.

अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए वह किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कैमरून ग्रीन जैसे किसी ऑलराउंडर खिलाड़ी की सख्त जरूरत भी थी. ऐसे में ग्रीन के आने से उनकी टीम और भी मजबूत नजर आएगी.

calender
27 November 2023, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो