ENG vs AUS: बेयरस्टो के रन आउट विवाद के बीच ब्रिटिश पीएम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कसा तंज, बोले- 'यह खेल भावना के विपरीत....'

ENG vs AUS: कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इसे पूरी तरह सही ठहराया तो वहीं इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया. अब इस मामले में ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की भी एंट्री हो गई है, जिन्होंने अपनी टीम के पक्ष में बयान जारी किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मुकाबले को अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 रनों से जीत दर्ज करते हुए अपने नाम किया. हालांकि मुकाबले के अंतिम दिन जॉनी बेयरस्टो के विकेट को लेकर काफी विवाद देखने के लिए मिल रहा है.

मुकाबले के बाद कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इसे पूरी तरह सही ठहराया तो वहीं इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया. अब इस मामले में ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की भी एंट्री हो गई है, जिन्होंने अपनी टीम के पक्ष में बयान जारी किया है.

बता दें कि ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने पत्रकार वार्ता में उनके बयान को साझा करते हुए कहा कि, "बेयरस्टो का विवादास्पद तरीके से आउट होना खेल भावना के बिल्कुल विपरीत था. इंग्लैंड के प्रधानमंत्री अपनी टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के बयान से पूरी तरह सहमत हैं, जिन्होंने कहा था कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह इस तरीके से कोई मुकाबला नहीं जीतना चाहेंगे. मुझे विश्वास है कि हम हेडिंग्ले टेस्ट में वापसी करेंगे."

ब्रिटिश पीएम ने लॉन्ग रूम में हुई घटना पर भी दिया बयान -

वहीं जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद कंगारू टीम को स्टेडियम के अंदर इंग्लैंड टीम के फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा. लंच के समय जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लॉर्ड्स स्टेडियम के लॉन्ग रूम से होकर जा रहे थे तो वहां पर MCC के कुछ सदस्यों की टिप्पणी पर उनसे बहस देखने के लिए मिली. अब इस घटना पर ब्रिटिश प्रधानमंती ऋषि सुनक ने कहा कि MCC ने इस घटना में जल्द एक्शन लेते हुए काफी सही कदम उठाया है.

वहीं उन्होंने नाथन लियोन को बल्लेबाजी के समय MCC सदस्यों द्वारा मिली स्टैंडिंग ओवेशन को खेल भावना का एक उदाहरण भी बताया. इस मुकाबले में बेन स्टोक्स की शानदार 155 रनों की पारी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें बेन स्टोक्स की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक को देखने का मौका मिला.

calender
04 July 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो