IPL 2024: गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी, अब KKR टीम के लिए नए रोल में आएंगे नजर

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार को फ्रेंचाइजी के 'संरक्षक' के रूप में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की वापसी की घोषणा की और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ हाथ मिलाएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए जोरो-शोरो से हलचल शुरु हो चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार को फ्रेंचाइजी के 'संरक्षक' के रूप में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की वापसी की घोषणा की और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ हाथ मिलाएंगे.

बता दें कि इससे पहले गंभीर 2011 से 2017 तक कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे थे, जिसे केकेआर का स्वर्णिम काल माना जाता है. इस अवधि के दौरान टीम ने दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जीता, पांच बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अपनी वापसी में बोले कि, इस कदम ने उन्हें भावुक कर दिया क्योंकि वह अपनी पूर्व टीम में वापसी करेंगे. गंभीर ने यह भी कहा कि वह न केवल फ्रेंचाइजी बल्कि 'सिटी ऑफ जॉय' में वापस आ रहे हैं.

गंभीर ने एक विज्ञप्ति के हवाले से कहा, "मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं. लेकिन यह अलग है. यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था. आज, मेरे गले में एक गांठ है और मेरे दिल में आग है जब मैं उस बैंगनी रंग में फिसलने के बारे में सोच रहा हूं और एक बार फिर सोने की जर्सी. मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं खुशी के शहर में वापस आ रहा हूं. मैं वापस आ गया हूं. मुझे भूख लगी है. मैं 23वें नंबर पर हूं. अमी केकेआर.'

calender
22 November 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो