Happy Birthday Ishan: आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं ईशान किशन, ऐसा रहा है इस खिलाड़ी का सफर

Happy Birthday Ishan: आज ईशान किशन अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं. ईशान किशन का जन्म बिहार की राजधानी पटना में 18 जुलाई 1998 को हुआ. हालांकि, ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Happy Birthday Ishan Kishan: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया. हालांकि, इस मुकाबले में ईशान किशन को बड़ी पारी खेलने का मौका नहीं मिला, क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी.

ईशान किशन अपने डेब्यू टेस्ट में महज 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. बहरहाल आज ईशान किशन अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं. ईशान किशन का जन्म बिहार की राजधानी पटना में 18 जुलाई 1998 को हुआ. हालांकि, ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हैं.

अब तक इन टीमों के लिए खेल चुके हैं ईशान किशन -

इंडियन प्रीमियर लीग में ईशान किशन, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. इससे पहले वह गुजरात लॉयंस के लिए भी खेल चुके हैं. IPL और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला.

अब तक ईशान किशन भारत के लिए 1 टेस्ट मैच के अलावा 14 वनडे और 27 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं, साथ ही ईशान किशन IPL में 91 मुकाबले खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस ने IPL ऑक्शन साल 2018 में ईशान किशन को अपनी टीम में शामिल किया था.

ईशान किशन का करियर -

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 और 2020 का खिताब जीता. मुंबई इंडियंस की इस टीम का हिस्सा ईशान किशन भी थे. ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग से भी हर किसी को खासा प्रभावित किया है.

भारत के लिए ईशान किशन 14 वनडे मैचों में 510 रन बना चुके हैं. वनडे फॉर्मेट में ईशान किशन का सर्वाधिक स्कोर 210 रन है. वहीं भारत के लिए 27 टी20 मुकाबले में ईशान किशन के बल्ले से कुल 653 रन निकले हैं. इसके अलावा ईशान किशन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 91 मुकाबलों में कुल 2324 रन बनाए हैं.

calender
18 July 2023, 06:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो