Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या को फिट होने में लग सकता है 18 हफ्तों का समय, BCCI और NCA ने बनाया स्पेशल प्रोग्राम

Hardik Pandya: वनडे विश्व कप 2023 के दौरान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वे अब तक टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह खुलासा हुआ है कि अगले 18 हफ्तों तक पांड्या टीम में वापसी नहीं कर सकेंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Hardik Pandya Injury Update: वनडे विश्व कप 2023 के दौरान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वे अब तक टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह खुलासा हुआ है कि अगले 18 हफ्तों तक हार्दिक पांड्या टीम में वापसी नहीं कर सकेंगे. हार्दिक की चोट को जल्द ठीक करने के लिए BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) और NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) ने 18 हफ्तों का एक स्पेशल प्रोग्राम बनाया है. बता दें कि BCCI यह चाहती है कि हार्दिक पांड्या साल 2024 से साल 2026 के बीच अपनी बेस्ट फिटनेस पर रहें.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार BCCI और NCA ने हार्दिक पांड्या के लिए 18 हफ्तों का एक खास प्लान बनाया है, जिसमें मार्च तक हर दिन उनका आकलन किया जाना है. गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या एकदिवसीय विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गए थे. यह भारतीय टीम का विश्व कप में चौथा लीग मुकाबला था. हार्दिक को गेंदबाजी करते समय चोट लगी थी. चोट लगने के बाद हार्दिक पांड्या मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद वो अब तक टीम में वापसी नहीं कर सके हैं.

सूर्यकुमार यादव को बनाया गया टी20 का कप्तान -

वहीं भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल (2023) में एक भी टी20 मुकाबले में कप्तानी नहीं की है. एकदिवसीय विश्व कप 2023 से पहले (साल 2023 में) खेले गए टी20 सीरीज या मुकाबलों में हार्दिक पांड्या ने टीम का नेतृत्व किया था. लेकिन हार्दिक के चोटिल होने के बाद BCCI ने सूर्यकुमार यादव को भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की कमान सौंपी है.

विश्व कप के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने पहली बार भारतीय टीम का नेतृत्व किया और बतौर कप्तान उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया. इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भी सूर्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

calender
05 December 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो