IND vs AUS: रविचंद्रन आश्विन ने रचा इतिहास, ध्वस्त किया 15 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs AUS: रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है और ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 24 सितंबर को खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 99 रनों से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए थे.

इसके साथ ही अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है और ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

बता दें कि भारतीय टीम की तरफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले पहले स्थान पर कायम थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लेने के बाद कुंबले के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

अश्विन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 144 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि कुंबले के नाम 142 विकेट दर्ज हैं. वहीं अश्विन ने कुंबले के सालों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसके बाद उनकी विश्व कप खेलने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में बनाया सर्वश्रेष्ठ स्कोर -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 399 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी बना लिया है. टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने 383 रन बनाए थे.

ऐसा रहा भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा मुकाबला -

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए थे. टीम के लिए श्रेयस अय्यर 105 रन और शुभमन गिल ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. इसके अलावा केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रन की पारी खेली. इसके जवाब में दूसरी पारी के दौरान बारिश ने खलल डाला, जिसके बाद डकवर्थ लुईस के तहत मुकाबले को 33 ओवरों का किया गया. जिससे ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवरों में 317 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन कंगारू टीम 28.2 ओवरों में महज 217 रन पर ही ढेर हो गई.

calender
25 September 2023, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो