IND vs AUS: सिर्फ 12 गेंदों में सूर्यकुमार ने जोड़े 60 रन, आतिशी पारी से निकाला कंगारुओं का पसीना

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अंतिम के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए धमाल मचा दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd ODI, Suryakumar Yadav 4 Consecutive Sixes: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अंतिम के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए धमाल मचा दिया. सूर्यकुमार यादव ने पारी के 44वें ओवर में 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाकर कंगारू गेंदबाज कैमरून ग्रीन के धागे खोल दिए.

सूर्या ने ग्रीन के ओवर की पहली ही गेंद से ही अपने इरादे जाहिर करते हुए डीप बैकवर्ड स्क्वायर की दिशा में शानदार छक्का लगाया. बता दें कि ग्रीन के इस ओवर की दूसरी गेंद पर भी सूर्या ने लेग साइड में स्कूप शॉट लगाते हुए छक्का जड़ा.

इसके बाद ग्रीन की तीसरी गेंद का भी वही परिणाम हुआ और सूर्या ने ऑफ साइड में जाकर बेहतरीन छक्का जमाया. फिर सूर्या ने चौथी गेंद पर भी छक्का लगाकर कैमरून ग्रीन की हालत खराब कर दी. ऐसा लग रहा था कि सूर्यकुमार यादव आज युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

सूर्या की बल्लेबाजी देख याद आए युवराज -

वहीं जब भी लगातार छक्के लगाने की बात आती है, तो सबसे पहले युवराज सिंह का नाम जेहन में आता है. वह 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. इस बार सूर्यकुमार यादव ने भी लगातार 4 छक्के लगाकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया.

सूर्या ने कैमरून ग्रीन के एक ही ओवर में लगातार 4 छक्के लगाए. सूर्या ने यह कारनामा पारी के 41वें ओवर में किया. इस ओवर की शुरुआती 4 गेंदों पर सूर्या ने 4 छक्के लगाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया सबसे तेज अर्धशतक -

सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

ये कारनामा करने वाले सूर्यकुमार यादव पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का सबसे बड़ा स्कोर -

इसके साथ ही भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के साथ केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक से निर्धारित 50 ओवर में 399 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया है.

इससे पहले भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 385 रन बनाए थे, जो इस फॉर्मेट में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्य था.

calender
24 September 2023, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो