IND vs WI: हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'पांड्या को धोनी बनने की जरूरत नहीं'

IND vs WI: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में मात दी. अब टी20 सीरीज में भारतीय टीम 3 मुकाबलों के बाद 1-2 से पीछे है. इस बीच आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या पर बड़ा बयान दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 3rd T20: भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले के बाद हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना हुई, जब उन्होंने युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को अर्धशतक बनाने का मौका नहीं दिया.

जब तिलक वर्मा 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब स्ट्राइक पर मौजूद हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर मुकाबला खत्म किया और भारत को जीत दिला दी. सोशल मीडिया पर पांड्या को इसके लिए 'स्वार्थी' तक कहा गया और साथ हार्दिक पांड्या को यह व्यवहार करने पर फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा.

अब हार्दिक पांड्या के साथ हुई इस ट्रोलिंग पर आकाश चोपड़ा ने अपना पक्ष रखा है. शनिवार 12 अगस्त को टी-20 के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम का सामना एक बार फिर वेस्टइंडीज से होगा. भारत की संभावनाओं का विश्लेषण करते हुए, भारतीय टीम पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने 'तिलक वर्मा विषय' पर बात की और साथ ही महेंद्र सिंह धोनी का भी संदर्भ लिया.

बता दें कि आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "यह एक दिलचस्प बात है. हार्दिक पांड्या को बहुत ट्रोल किया गया है और उनकी काफी आलोचना की गई है. लेकिन एक और विचारधारा है, जो कहती है कि आप टी20 क्रिकेट में अर्धशतक के बारे में बात क्यों कर रहे हैं?"

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी के उदहारण पर बात करते हुए कहा कि, "मुझे याद है कि एक बार महेंद्र सिंह धोनी ने फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेला था, क्योंकि दूसरे छोर पर विराट कोहली मौजूद थे. धोनी चाहते थे कि कोहली इसे खत्म करें, वह लाइमलाइट नहीं लेना चाहते थे. लेकिन हार्दिक पांड्या को धोनी बनने की जरूरत नहीं है. भले ही वह धोनी को अपना आदर्श मानते हों."

तीसरे टी20I मुकाबले के बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने वह उदाहरण पोस्ट किए जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के खिलाड़ियों के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया था. वहीं एक उदाहरण जो अक्सर दिया जाता है, वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2014 का सेमीफाइनल मुकाबला था.

जहां धोनी और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे, जब भारतीय टीम को मुकाबला जीतने के लिए सात गेंदों पर महज एक रन की आवश्यकता थी तब महेंद्र सिंह धोनी गेंद का सामना कर रहे थे. उन्होंने गेंद का बचाव किया और स्ट्राइक पर कोहली को लाए. कोहली उस समय 42 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. धोनी ने विराट कोहली को "आप इसे खत्म करें" कहते हुए फैंस का दिल जीत लिया और फैंस आज भी उसी का उदाहरण देते हैं.

calender
12 August 2023, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो