Virat Kohli: विराट ने खोला अपनी फिटनेस का राज, बोले- 'संतुलित आहार मेरी फिटनेस प्राथमिकता...'

Virat Kohli Love Chole-Bhature: विराट कोहली ने खुद इस बात का खुलासा किया है अगर उन्हें आज भी छोले-भटूरे खाने का मौका मिलता है, तो वह इस मौके को बिल्कुल भी नहीं गंवाते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virat Kohli Love Chole-Bhature: वर्तमान में विश्व क्रिकेट में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती सबसे फिट खिलाड़ियों में की जाती है. किंग कोहली अपनी डाइट को लेकर भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले काफी सतर्क रहते हैं. विराट नियमित एक्सरसाइज करने के साथ-साथ संतुलित भोजन करना बेहद पसंद करते हैं.

हालांकि अब विराट कोहली ने खुद इस बात का खुलासा किया है अगर उन्हें आज भी छोले-भटूरे खाने का मौका मिलता है, तो वह इस मौके को बिल्कुल भी नहीं गंवाते हैं. एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा कि, "फिटनेस हमेशा मेरे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. यह सिर्फ एक पेशेवर एथलीट होने के बारे में नहीं है, यह एक स्वस्थ और पूर्ण जीवन जीने के बारे में भी है. मेरी फिटनेस दिनचर्या काफी व्यापक है."

पूरी नींद लेता हूं -

किंग कोहली ने कहा कि, "जब प्रशिक्षण की बात आती है, तो मैं खुद को सीमा तक धकेलने में विश्वास करता हूं. मैं शक्ति प्रशिक्षण और सहनशक्ति अभ्यास के संयोजन में लगा हुआ हूं. यह सब खेल की चुनौतियों से निपटने और चोट-मुक्त रहने के लिए एक मजबूत नींव बनाने के बारे में है. आराम और रिकवरी बेहद महत्वपूर्ण है. मेरे शरीर को गहन प्रशिक्षण सत्रों से उबरने के लिए पर्याप्त समय देना आवश्यक है, इसलिए मैं पर्याप्त नींद लेता हूं."

कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों का है शौक -

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि, "मैं अच्छे भोजन का आनंद लेता हूं. पंजाबी होने के नाते मुझे कुछ व्यंजनों का शौक है. छोले भटूरे मेरे हमेशा से पसंदीदा रहे हैं और जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं भरपेट छोले भटूरे खाता हूं. मैं अपने दिमाग और शरीर को तालमेल में रखने के लिए नियमित वर्कआउट और ध्यान करता हूं. आराम पाने और भावनात्मक समर्थन पाने के लिए अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना मेरे लिए महत्वपूर्ण है."

आगामी एशिया कप में कोहली के प्रदर्शन पर होगी सभी की निगाहें -

बता दें कि एशिया कप 2023 में किंग कोहली खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा थे, लेकिन 2 मुकाबलों में उन्हें जहां आराम दिया गया. वहीं 1 मुकाबले में कोहली बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. अब लंबे समय के बाद कोहली एशिया कप में एकदिवसीय प्रारूप में खेलते हुए नजर आएंगे.

पिछले एक साल में विराट कोहली का प्रदर्शन तीनों ही फॉर्मेट में काफी शानदार देखने को मिला है. ऐसे में सभी को उम्मीद होगी किंग कोहली इस अहम टूर्नामेंट में अपने बल्ले का कमाल दिखाने में सफल होंगे. एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत शनिवार 2 सितंबर को पकिस्तान के साथ होगी.

calender
12 August 2023, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो