IPL 2023 RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज अपने घरेलू मैदान पर येलो आर्मी की लेगी परीक्षा, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच आज IPL 2023 का 24वां मुकाबला खेला जाएगा। आखिरी मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को करारी मात दी थी तो वहीं माही की येलो आर्मी को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 24वां मुकाबला क्रिकेट फैंस की दो चहेती टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच आज यानी 17 अप्रैल को बेंगलुरु के एम. चिन्‍नास्‍वामी क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में कई विस्फोटक और धाकड़ खिलाड़ी शामिल है, जिसको देखते हुए बैंगलोर और चेन्नई का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद की जा रही है। अपने घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर येलो आर्मी की परीक्षा लेगी।

बेहद शानदार फॉर्म में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम -

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन इस सीजन (IPL 2023) अभी तक बेहद उम्दा रहा है। फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में घरेलू मैदान पर खेले गए तीन मुकाबलों में से दो मुकाबलों में बैंगलोर ने शानदार जीत दर्ज की है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बैंगलोर की टीम ने मुकाबले को सिर्फ एक विकेट से हारा था। आखिरी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को इसी मैदान पर 23 रन से करारी मात दी थी।

जमकर बरस रहा विराट कोहली का बल्ला -

बल्लेबाजी की अगर बात करें तो विराट कोहली इस सीजन बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। विराट कोहली के बल्ले से 4 मुकाबलों में कुल 214 रन निकल चुके हैं। फाफ डु प्लेसिस का बल्ला भी एम. चिन्नास्वामी के मैदान पर में खूब चला है, तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैन्स का खूब मनोरंजन किया है।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की है, तो पिछले मुकाबले में विजय कुमार वैशाक ने अपनी गेंदबाजी से जमकर वाहवाही लूटी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स को घर में मिली थी शिकस्त -

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि हार के बाद भी चेन्नई की टीम का शानदार प्रदर्शन रहा था। अगर गेंदबाजी की बात करें तो रविंद्र जडेजा ने अपनी स्पिन फिरकी से धमाल मचाया था, तो वहीं तुषार देशपांडे भी विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

इस मुकाबले के लिए हालांकि तेज गेंदबाज सिसांडा मलागा चोट की वजह से उपलब्ध नहीं होंगे। बल्लेबाजी की बात करें तो डेवोन कॉन्वे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी, तो वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी महज 19 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन ठोके थे। बता दें कि प्रचंड फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खूब चला था माही और जड्डू का बल्ला -

बता दें कि आखिरी ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया था। माही ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन जड़े थे, तो वहीं रविंद्र जडेजा ने 15 गेंद पर 25 रन की पारी खेली थी। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी खबर यह है कि महेंद्र सिंह धोनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान में उतरने के लिए एकदम फिट हैं।

चेन्नई और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार वैशाक।

चेन्नई सुपर किंग्स -

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), राजवर्धन हंगरगेकर/ ड्वेन ब्रावो, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह।

calender
17 April 2023, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो