Travis Head World Cup: 161 दिनों में भारत से 2 बड़े फाइनल की ट्रॉफी इस कंगारू खिलाड़ी अकेले छीनी; बनाया ये रिकॉर्ड

Travis Head World Cup: ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया का वो खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप 2023 के पहले चोटिल था. इसके बावजूद उनको कंगारू टीम ने इस विश्व कप में शामिल किया

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Travis Head World Cup: ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया का वो खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप 2023 के पहले चोटिल था. इसके बावजूद उनको कंगारू टीम ने इस विश्व कप में शामिल किया. यह खिलाड़ी शुरुआती 5 वर्ल्ड कप के मैचों के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था. जैसे ही धर्मशाला में वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेले तो उन्होंने तूफानी शतक जड़ दिया. उन्होंने 109 रनों की पारी 67 गेंदों में खेली थी. इस मैच में ट्रेविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच रहे.  

इसके बाद जो उन्होंने जो विश्व कप के फाइनल में किया वह इतिहास में छप गया. ट्रेविस हेड इस वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे. उन्होंने फाइनल में 120 गेंदों पर 137 रन की ऐतिहासिक पारी खेली. इन्हीं के चलते कंगारू टीम छठी बार विश्व कप के खिताब अपने नाम किया.

सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि ट्रेविस हेड सिर्फ 161 दिनों के दरमियान में 2 बार भारत के हाथ से आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मे ट्रॉफी छीना है. 7-11 जून के बीच लंदन के 'द ओवल में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सामने WTC फाइनल में थी. उस मैच में भी ट्रेविस हेड ने 163 रनों की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से जीता था. दिलचस्प की बात ये है कि तब भी प्लेयर ऑफ द मैच थे. 

बता दें कि 11 जून 2023 से लेकर 19 नवंबर 2023 के दौरान 161 दिनों का फासला हो रहा है. इस बीच भारत 2 बड़े फाइनल की ट्रॉफी गवां चुकी है. खास बात ये है कि इसको जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है और जितने वाला ट्रेविस हेड है.

calender
20 November 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो