Asia Cup 2023: कोहली के छक्के तो अय्यर का हेलीकॉप्टर शॉट, एशिया कप के लिए भारतीय टीम की जोरदार तैयारी, देखें वीडियो

Asia Cup 2023: 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी जमकर ट्रेनिंग कैप में अभ्यास कर रहे हैं. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पिछले हफ्ते एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Cricket Team Special Practise Session Video Before Asia Cup 2023: 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी जमकर ट्रेनिंग कैप में अभ्यास कर रहे हैं. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पिछले हफ्ते एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी.

इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ी 24 अगस्त से कर्नाटक के अलूर में 6 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में खूब पसीना बहा रहे हैं. अब BCCI ने सोशल मीडिया पर इस कंडीशनिंग कैंप का वीडियो शेयर किया है. बता दें कि अभ्यास कैंप के इस वीडियो में विराट कोहली जहां बल्लेबाजी में लगातार बड़े शॉट खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

वहीं आयरलैंड दौरे से लौटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने गेंदों की रफ्तार से प्रभावित करते नजर आ रहे हैं. इस अभ्यास कैंप में सभी की निगाहें श्रेयस अय्यर पर भी थी. जिन्होंने पहले दिन जहां यो-यो फिटनेस टेस्ट पास किया वहीं इसके बाद बल्लेबाजी में भी अय्यर का शानदार अंदाज देखने के लिए मिला.

इस वीडियो में श्रेयस अय्यर हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं कोच राहुल द्रविड़ ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और एशिया कप में खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर का नंबर-4 पर खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वीडियो में अन्य भारतीय खिलाड़ी भी जमकर पसीना बहाते हुए नजर आए.

विकेटकीपिंग करते नजर आए केएल राहुल -

वहीं BCCI की ओर से जारी किए गए वीडियो में केएल राहुल विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि वह एशिया कप के शुरुआती 2 मुकाबलों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. इसकी जानकारी कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले ही दे दी है. ऐसे में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है. भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में करेगी.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा.

calender
29 August 2023, 06:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो