MI vs RR: मुंबई के इस बल्लेबाज ने राजस्थान को पढ़ा दिया छह का पहाड़ा, 3 गेंदों में पलट दी पूरी बाजी, जानें क्या रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

IPL 2023 के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से मात दी। राजस्थान एक समय मजबूत नजर आ रही थी लेकिन मुंबई के बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले का पूरा रुख पलट दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम पर आए टिम डेविड के तूफान ने राजस्थान रॉयल्स के मुंह से जीत को छीन लिया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया।

राजस्थान रॉयल्स से मिले 213 रनों के लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। मुंबई ने वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम पर IPL इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा चेज भी सफलतापूर्वक प्राप्त कर लिया।

मुंबई ने दर्ज की शानदार जीत -

बता दें कि 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले कप्तान रोहित शर्मा और फिर ईशान किशन सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस मुकाबले में बनी रही।

ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संदीप शर्मा ने सूर्या का बेहतरीन कैच लपक कर फिर से मुकाबले को राजस्थान की तरफ मोड़ दिया, लेकिन मुंबई इंडियंस बल्लेबाज (टीम डेविड) ने चंद गेंदों में राजस्थान रॉयल्स के हाथ से जीते हुए मुकाबले को छीन लिया।

टिम डेविड की पारी ने पलट दी बाजी -

वहीं सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स मुकाबले में पूरी तरह से हावी दिखाई पड़ रही थी। मुंबई इंडियंस को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 32 रनों की जरुरत थी और पांच बार की चैंपियन के हाथों से मुकाबला फिसलता हुआ नजर आ रहा था। बता दें कि यहीं से शुरू हुआ टिम डेविड का असली खेल।

डेविड ने तूफानी अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 14 गेंद का सामना करते हुए 45 रन बना डाले, जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। 321 के शानदार स्ट्राइक रेट से खेलते हुए टिम डेविड ने मुकाबले के रुख को ही पलटकर रख दिया।

मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी, लेकिन टीम डेविड ने जेसन होल्डर के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर मुकाबले को मुंबई इंडियंस की झोली में डाल दिया।

calender
01 May 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो