ODI World Cup 2023: भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच अहमदाबाद में खेला जा सकता है विश्व कप का हाई-वोल्‍टेज मुकाबला

विश्व कप में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जा सकता है। विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आने के लिए तैयार हो गई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा सकता है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर विश्व कप का पहला और फाइनल दोनों ही मुकाबले खेले जाएंगे। विश्व कप में अपने अभियान का आगाज भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कर सकती है और इस मुकाबले की मेजबानी चेन्नई कर सकता है।

इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर -

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विश्व कप में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जा सकता है। विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आने के लिए तैयार हो गई है। माना यह जा रहा है कि BCCI इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अहमदाबाद में होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला -

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला खेला जा सकता है। खबरों के अनुसार विश्व कप में पाकिस्तान की टीम अपने मैच चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद और अहमदाबाद में खेल सकती है। इसके साथ ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा सकता है।

इन शहरों को मिल सकता है मेजबानी का मौका -

वहीं अहमदाबाद के अलावा दक्षिण के केंद्र, कोलकाता, गुवाहाटी, दिल्‍ली, धर्मशाला, इंदौर, राजकोट, रायपुर और मुंबई में विश्व कप के मुकाबलों का आयोजन होंगा। इस सूची में मोहाली और नागपुर को जगह नहीं मिली है। विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा सकता है।

हर टीम को 9 लीग मुकाबले खेलने हैं, जिसका मतलब भारत का एक मुकाबला लगभग सभी स्‍थानों पर देखने के लिए मिल सकता है। आपको बता दें कि विश्व कप में 10 टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश पहले ही क्‍वालीफाई कर चुके हैं और अब इस सूची में दक्षिण अफ्रीका का नाम भी शामिल हो गया है।

calender
10 May 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो