विराट कोहली की जीत की दुआ करता है पाकिस्तान, पूर्व कप्तान अजहर अली ने कही ये बात

आज यानी 9 जून को भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे के साथ मुकाबला खेलने वाली है, वहीं भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की दिवानगी भारत के साथ पाकिस्तान में भी खूब है.

JBT Desk
JBT Desk

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को कौन नहीं जानता है. विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें देश से लेकर विदेशों तक पसंद किया जाता है. यहां तक की भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी इनके चाहने वाले लाखों की संख्या में उपस्थित हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तान के क्रिकेटर भी विराट कोहली को खूब पसंद करते हैं. इस बात की पुष्टि पूर्व कप्तान अजहर अली ने की है.  

आज है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 

टी20 विश्व कप 2024 में आज यानी 9 जून को भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है. इस बात का इंतजार पूरा देश कर रहा है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने बताया कि पाकिस्तान में भी विराट कोहली को प्यार करने वाले लोगों की संख्या लाखों में है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि अजहर ने कहा कि कोहली जब बहुत समय तक फॉर्म में नहीं थे तो अली विराट के लिए लगातार तीन साल तक दुआ पढ़ते रहें. 

Azhar Ali said, "when Virat plays in Lahore, Karachi, Rawalpindi or Multan Stadiums will be filled with green jersey, but the name on the back won't be Babar or Shaheen, it will be Virat Kohli". (Indian Express). pic.twitter.com/K8RiXap1Qy

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) June 8, 2024

पाक के पूर्व कप्तान अजहर अली का बयान 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली का कहना है कि "जब विराट लाहौर में खेलेंगे तो कराची, पिंडी या मुल्तान स्टेडियम हरी जर्सी से भरा होगा, लेकिन पीछे नाम बाबर या शाहीन नहीं, बल्कि विराट कोहली होगा."

"When Virat plays in Lahore, Karachi, Pindi or Multan stadium will be filled with green jersey, but the name on the back won't be Babar or Shaheen, It will be Virat Kohli"
- Azhar Ali pic.twitter.com/2C1fjT7Ixp

— Varun Giri (@Varungiri0) June 8, 2024

विराट नहीं खेले पाक के खिलाफ मुकाबला

जानकारी दें कि विराट कोहली अब तक पाकिस्तान जाकर एक भी मैच नहीं खेले हैं. मगर साल 2006 में भारत की अंडर 19 टीम बनकर वह पाकिस्तान गए थे. इसके बाद फिर मुंबई हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों से पूरी तरह दूरी बना ली थी. जिसके बाद दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट में दिखाई देते हैं. वहीं विराट पाकिस्तान के खिलाफ 16 वनडे और दस टी20 मैच खेल चुके हैं. इसके बावजूद भी कोहली को प्यार करने वाले पाकिस्तान में कम नहीं हैं.  

Topics

calender
09 June 2024, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो