Mumbai Indians Captain: हार्दिक के कारण छिनी रोहित शर्मा की कप्तानी! मुंबई में वापसी के लिए रखी थी ये बड़ी शर्त

Mumbai Indians Captain: मुंबई इंडियंस की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले एक बड़ा बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त किया है. लोगों दिखने के लिए यह फैसला भले ही रातों-रात हुआ हो, लेकिन अंदर की हकीकत कुछ और ही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Hardik Pandya's Captaincy Condition: मुंबई इंडियंस की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले एक बड़ा बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त किया है. लोगों दिखने के लिए यह फैसला भले ही रातों-रात हुआ हो, लेकिन अंदर की हकीकत कुछ और ही है. हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने का प्लान काफी पुराना था. रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि हार्दिक पांड्या कप्तानी की शर्त पर ही मुंबई इंडियंस में वापस लौटे थे. मुंबई इंडियंस में वापसी से पहले हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे थे. 

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस में वापसी को लेकर यह शर्त रखी थी कि वो मुंबई इंडियन के खेमे में तभी वापस आएंगे, जब उन्हें टीम का कप्तान बनाया जाएगा.

सभी चीजें प्लान के अनुसार रहीं. हार्दिक पांड्या पहले मुंबई इंडिंयस में शामिल हुए इसके बाद शुक्रवार 15 दिसंबर को उन्हें आधिकारिक तौर पर मुंबई इंडियंस की कमान सौंप दी गई, लेकिन लोगों को इस तरह दिखाया गया कि यह निर्णय तत्काल हुआ है.

हार्दिक पांड्या ने मुंबई से की थी IPL की शुरुआत -

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने साल 2015 में मुंबई इंडियंस की ओर से IPL में डेब्यू किया. इसके बाद साल 2021 तक वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. लेकिन साल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटंस ने अपने खेमे में शामिल कर लिया और टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया.

हार्दिक पांड्या ने अपने नेतृत्व में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में विजेता बनाया और दूसरे सीजन में हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस उपविजेता रही थी.

ऐसा रहा हार्दिक पांड्या का IPL करियर -

वहीं हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक कुल 123 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मुकाबलों की 115 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 30.38 की औसत और 145.86 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2309 रन बनाए हैं. इसमें 10 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं 81 पारियों में गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 33.26 की औसत से 53 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
16 December 2023, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो