Sunil Gavaskar Birthday: BCCI ने दी सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

Sunil Gavaskar Birthday: गावस्कर सोमवार 10 जुलाई को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. गावस्कर के जन्मदिन पर BCCI ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है. BCCI ने ट्वीट करते हुए कुछ अहम रिकॉर्ड भी शेयर किए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar Birthday: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं. गावस्कर साल 19983 विश्व कप की विजेता टीम का भी हिस्सा थे. गावस्कर ने भारतीय टीम के लिए कई मुकाबलों अहम पारियां खेली हैं.

गावस्कर सोमवार 10 जुलाई को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. गावस्कर के जन्मदिन पर BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है. BCCI ने ट्वीट करते हुए कुछ अहम रिकॉर्ड भी शेयर किए. बता दें कि BCCI ने एक ट्वीट किया है, जिसमें गावस्कर की तस्वीरों के साथ कैप्शन में उनके रिकॉर्ड शेयर किए हैं.

BCCI ने एक ही ट्वीट में गावस्कर की कई सारी पुरानी तस्वीरों को दिखाया है. इसके साथ ही ट्वीट के कैप्शन में रिकॉर्ड शेयर किए और उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी. सुनील गावस्कर भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. गावस्कर ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में 10 हजार से ज्यादा रन और वनडे फॉर्मेट में 3 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

गौरतलब हो कि सुनील गावस्कर ने भारत के लिए कुल 125 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 10122 रन बनाए. गावस्कर भारतीय टीम के लिए कुल 34 शतक और 45 अर्धशतक भी जमा चुके हैं. भारत के लिए गावस्कर ने 108 वनडे मैचों में कुल 3092 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 27 अर्धशतक निकले हैं.

गावस्कर का वनडे में सर्वाधिक स्कोर नाबाद 103 रन रहा है. तो वहीं टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 236 रन नाबाद रहा है. गावस्कर फर्स्ट क्लास मैचों में 25 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 81 शतक और 105 अर्धशतक निकले हैं. सुनील गावस्कर फर्स्ट क्लास मैच में तिहरा शतक जड़ चुके हैं. फर्स्ट क्लास मैच में गावस्कर का सर्वाधिक स्कोर 340 रन रहा है.

calender
10 July 2023, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो