IND VS PAK: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को आठवीं बार हराने उतरेगी टीम इंडिया, कुलदीप-बाबर के बीच होगी कड़ी टक्कर

IND VS PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच आज वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 बजे खेला जाएगा. इस मैच को लेकर आईसीसी की तरफ से बहुत सारी तैयारियां की गई हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • आठवीं बार जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया
  • कुलदीप-बाबर आजम के बीच देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

IND VS PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच आज वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 बजे खेला जाएगा. इस मैच को लेकर आईसीसी की तरफ से बहुत सारी तैयारियां की गई हैं. इस मुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम भी रखा गया है. इस कार्यक्रम में अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन अपनी आवाज से लोगों का मनोरंजन करेंगे.

आठवीं बार जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

इस मैच को लेकर दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच अलग- अलग तरह का दवाब देखने को मिलेगा. बता दें कि जहां भारत को अपने घरेलू मैदान पर अच्छे प्रदर्शन करने का दवाब रहेगा, वहीं पाकिस्तान को भारत के 1 लाख से अधिक दर्शकों के शोर के बीच खुद को अच्छा साबित करने का दवाब होगा. वहीं मैच को लेकर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान को लगातार 7 बार हरा चुकी है. टीम इंडिया इस बार अपनी 8वीं जीत को बरकरार रखने के लिए उतरेगी. 


भारत-पाकिस्तान के बीच इन खिलाड़ियों में होगी भिड़त 

भारत और पाकिस्तान के बीच  होने वाला मुकाबले की बात ही अलग होती है,  और इस मैच पर दुनिया भर के दर्शकों की नजरें होती है. इसी वजह से इस मुकाबले को लोग महामुकबला भी कहते हैं. इस विश्व कप में होने वाले मुकाबले में दोनों टीमों की टक्कर तो रोमांचक होगी ही, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी टक्कर भी देखने को मिल सकती है. 

बाबर और कुलदीप यादव के बीच जबरदस्त मुकाबला 

बात दें कि 2019 के वर्ल्ड कप मैच में  भारत के खिलाफ बाबर आजम काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे. उन्होंने उस दौरान 48 रन बनाए थे, लेकिन कुलदीप ने अपनी लेग ब्रेक से उन्हें बोल्ड कर दिया था.  ये नजारा  दखने लायक था, वहीं अब तक बाबर को कुलदीप यादव की गेंद को खेलने में समस्या का सामना करना पड़ा है.

 दोनों के बीच हुई तीन पारियों में बाबर आजम नौ की औसत से केवल 18 रन ही बना पाए हैं, जबकि कुलदीप यादव ने उन्हें 34 गेंदों में दो बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है, और 17 डॉट गेंदें फेंकी हैं. वहीं बाबर आजम का मुकाबला करने के लिए रोहित खेल की शुरुआत में ही कुलदीप को लाएंगे.


 

calender
14 October 2023, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो