खराब बैटिंग का खामियाजा?... जब दिल्ली ने 23 रन में गवा दिए 7 विकेट, देखें वीडियो

WPL Final: दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने महज 6 ओवरों में ही टीम को 61 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था. इस दौरान ओपनर शेफाली ने आक्रामक पारी खलेते हुए बैंगलोर के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. लेकिन पावरप्ले खत्म होते ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला.

JBT Desk
JBT Desk

 WPL Final: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का फाइनल मुकाबला आज ( 17 मार्च) दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में  दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फ्लॉप दिखाई दिए. किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि शुरुआती 6 ओवर में शानदार बैटिंग करने के बाद टीम के सिर्फ 23 रन पर 7 विकेट गिर जाएंगे. इस बीच यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या इसके पीछे का कारण अच्छी गेंदबाजी रही या खराब बल्लेबाजी?

बता दें, कि WPL के पहले सीजन में  मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची है. इस बार दिल्ली का प्रदर्शन पिछले सीजन से भी काफी शानदार रहा. फाइनल में  टीम के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर थी, जो पहली बार फाइनल में पहुंची है. दिल्ली ने टॉस जीतकर अपनी पसंद से पहले बैटिंग भी चुनी और अगर पावरप्ले को देखें तो ये फैसला गलत नहीं था. 

शानदार शुरुआत फिर मजा खराब कर देने वाला पल 

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने महज  6 ओवरों में ही टीम को 61 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था. इस दौरान ओपनर शेफाली ने आक्रामक पारी खलेते हुए बैंगलोर के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. लेकिन पावरप्ले खत्म होते ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. इसकी शुरुआत 8वें ओवर में 64 के स्कोर पर हुई, जब बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मॉलिन्यू ने पहली ही गेंद पर शेफाली का विकेट झटका. फिर बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्ज इसी ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गईं और अगली ही गेंद पर एलिस कैप्सी भी चलता हुई.

दिल्ली को एक ही ओवर में मिले 3 झटकों ने  टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. इसके बाद ऑफ स्पिनर श्रेयांका पाटिल और लेग स्पिनर आशा शोभना ने कमान संभाली. इसके बाद  श्रेयांका ने लैनिंग को LBW आउट किया, जबकि 14वें ओवर में आशा ने पहले मैरिजान कैप और फिर जेस जोनासन को 3 गेंदों के अंदर पवेलियन भेज  दिया. वहीं अगले ही ओवर में श्रेयांका ने मिन्नू मणि का विकेट झटका और इस तरह 64 पर एक भी विकेट नहीं गंवाने वाली दिल्ली ने अगले 23 रनों के अंदर अपने 7  विकेट खो दिए.

इतने रन पर ऑल आउट हुई दिल्ली

लोअर ऑर्डर भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और पूरी टीम 18.3 ओवरों के अंदर सिर्फ 113 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. अब ऐसे में  सवाल ये है कि क्या गेंदबाजी अच्छी थी या बैटिंग खराब थी? अगर देखा जाए तो दोनों ही बातें नजर आईं. RCB के स्पिनरों ने पिछले 3-4 मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था और वही यहां भी दिखा. लेकिन दिल्ली के कदम वहां लड़खड़ाए   जब 2 सबसे खराब शॉट्स हुए. शेफाली के आउट होने के बाद आईं जेमिमा ने पिच को समझे बिना दूसरी ही गेंद पर स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश की रफ्तार से मात खा गईं और बोल्ड हो गईं.

calender
17 March 2024, 10:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो