IND vs AUS: गुवाहाटी में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20, जानें इस मुकाबले से जुड़ी सभी खास बातें

IND vs AUS: इस समय पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार 28 नवंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 3rd T20I Match: इस समय पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार 28 नवंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस आधे घंटे पहले शाम 6:30 बजे होगा.

इस मैदान पर अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं. एक मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, तो वहीं दूसरे दूसरे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है. जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

भारतीय टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर बराबरी का रहा है. टीम को इस मैदान पर एक जीत मिली है, जबकि एक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है. खास बात यह भी है कि इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टी20 मुकाबला खेला जा चुका है. उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी थी.

बता दें कि इस मैदान पर जिन दो मुकाबलों का नतीजा आया है, उनमें पिच के मिजाज में बहुत ज्यादा अंतर देखने को मिला है. एक मुकाबले में जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को महज 118 रन पर रोक दिया था. वहीं दूसरे मुकाबले में दोनों पारियों में 200 से ज्यादा का स्कोर बना था.

कहां देख सकते हैं यह मुकाबला -

वहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला 'स्पोर्ट्स-18' और 'कलर्स सिनेप्लेक्स' टीवी चैनल्स पर प्रसारित किया जाएगा. इसके साथ ही मोबाइल यूजर्स जियो सिनेमा एप पर इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है भारतीय टीम -

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने एक गेंद शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया था. गुरुवार (23 नवंबर) को विशाखापट्टनम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. 

जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया था. इसके बाद तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन बनाने में कामयाब हो सकी थी.

calender
27 November 2023, 08:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो