Agnipath Scheme:बिहार में प्रशासन सख्त,भारी सुरक्षाबलों की तैनाती

बिहार में बीते दिन हुए बवाल के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कई जिलों में भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.कल की घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट की सेवा की अस्थाई रुप से बंद कर दिया गया है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पटना। बिहार में बीते दिन हुए बवाल के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कई जिलों में भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.कल की घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट की सेवा को अस्थाई रुप से बंद कर दिया गया है.

बता दें शुक्रवार की सुबह सबसे पहले बिहार के लखीसराय जिले से हिंसक तस्वीर आई जहां प्रर्दशनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर विक्रमशिला ट्रेन की दो बोगियां को आग के हवाले कर दिया जिसके बाद प्रर्दशन लगातार हिंसक होती चली गई और कई जिलों से इस तरह की तस्वीरें सामने आने लगी.प्रर्दशनकारियों ने मुख्य रुप से भाजपा के नेताओं और दफ्तरों को निशाना बनाया और भारी मात्रा नुकसान पहुचांया.बिहार के उपमुख्यमंत्री रेनु देवी एवं प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल के बेतिया के आवास पर प्रर्दशनकारियों के द्वारा तोड़फोड़ की खबरें सामने आई.

आज दुबारा से इस तरह की घटनाएं न हो इसके लिए प्रशासन के द्वारा सुबह से भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है विशेष रुप से प्रदेश की राजधानी पटना में डीएम चंद्रशेखर सिंह खुद सुरक्षा की जायजा लेते हुए नजर आए, साथ ही उन्होंने प्रर्दशन कर रहें युवाओं से शांतिपूर्ण रुप से प्रर्दशन करने की अपील की।

उन्होंने आगे बताया हमने महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है. हम छात्रों से शांतिपूर्वक विरोध करने की अपील करते हैं। दानापुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप में 170 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, साथ ही 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं।

साथ ही उन्होंने बताया गिरफ्तार किए गए लोगों के मोबाइलों पर कुछ कोचिंग सेंटरों के वीडियो फुटेज और व्हाट्सएप संदेश मिले। हम उस सामग्री के आधार पर कोचिंग सेंटरों की भूमिका की जांच कर रहे हैं। जिन कोचिंग संस्थानों की संलिप्तता स्थापित होगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

calender
18 June 2022, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो