बिहार बोर्ड परीक्षा शुरू होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ प्रश्न पत्र, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

बिहार शिक्षा व्यवस्था की बदहाली किसी से छिपी नहीं है, आए दिन शिभा विभाग के कारनामें सामने आते रहते हैं। ऐसा ही कारनामा अब बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन देखने को मिला है, जहां पेपर शुरू होने के 10 मिनट के अंदर ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऐसे में बिहार बोर्ड की तरफ से जंहा लगातार पूरी निगरानी से परिक्षा आयोजित किए जा रहे थे, तो वहीं पेपर लीक की घटना को लेकर अब शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

बिहार शिक्षा व्यवस्था की बदहाली किसी से छिपी नहीं है, आए दिन शिभा विभाग के कारनामें सामने आते रहते हैं। ऐसा ही कारनामा अब बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन देखने को मिला है, जहां पेपर शुरू होने के 10 मिनट के अंदर ही प्रश्न पत्रसोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऐसे में बिहार बोर्ड की तरफ से जंहा लगातार पूरी निगरानी से परिक्षा आयोजित किए जा रहे थे, तो वहीं पेपर लीक की घटना को लेकर अब शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

मोतिहारी में परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर हुआ वायरल

गौरतलब है कि बुधवार, 1 फरवरी से बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू हई है। पहले दिन दो पाली में परिक्षा हो रही है, जिसमें पहली पालीमें गणित की परीक्षा और दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा हो रही है। जिसमें पहली पाली में गणित की परिक्षा के दौरान पेपर शुरू होते ही लीक होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में जहां गणित का पेपर सुबर 9:30पर शुरू हुआ था, वहीं इसके 10 मिनट बाद 9:40 पर पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके अलावा मोतिहारी में परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र के वायरल होने की खबरसामने आई है।हालांकि ये प्रश्न पत्र असली है या नकली अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग में मची अफरा तफरी

बता दें कि वायरल प्रश्न की जानकारी सामने आने पर प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग में इस वक्त अफरा तफरी की स्थिति बन गई है। इस मामले पर मोतिहारी केजिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार का कहना है कि फिलहाल इसकी जांच की जा रही है और जांच पूरी होने के बाद ही इस पर कुछ भी कहना संभव होगा।

calender
01 February 2023, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो