भाजपा जिला मंत्री की हत्या, सुुबह सैर पर निकले थे सात घंटे बाद मिला शव, आगामी विधानसभा चुनाव के थे दावेदार

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में कोड़ेनार थाना क्षेत्र अंतर्गत भाजपा जिला महामंत्री और आगामी विधानसभा चुनाव में चित्रकोट विधानसभा सीट के दावेदार बुधराम करटाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में कोड़ेनार थाना क्षेत्र अंतर्गत भाजपा जिला महामंत्री और आगामी विधानसभा चुनाव में चित्रकोट विधानसभा सीट के दावेदार बुधराम करटाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। बता दें कि बुधराम सुबह चार बजे रोज की तरह सैर पर निकले थे। सात घंटे बाद करीब 11:30 बजे उनके घर से दो कि.मी. दूर नेशनल हाईवे 30 पर पुलिया के नीचे उनका शव पड़ा मिला।

बताते चलें कि जहां बुधराम का शव मिला है, उससे करीब आधा कि.मी. पहले उनके जूते अलग-थलग पड़े हुए मिले थे। वहीं बुधराम के सिर, जांघ और अन्य स्थान पर चोट के निशान भी देखे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, इधर जैसे ही शव मिलने की खबर क्षेत्र में फैली, विधायक राजमन बेंजाम, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक लच्छूराम कश्यप, पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप सहित अन्य भाजपा नेता भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

वहीं घटनास्थल पर हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। संदिग्ध परिस्थितियों में क्षेत्र के कद्दावर नेता की मौत के बाद जिले के एसपी जितेन्द्र सिंह मीणा सहित एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर, थाना प्रभारी विकास राय और अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन शुरू की।

मृतक बुधराम की पत्नी फगनी करटाम ने बताया कि, रोजाना सुबह सैर पर जाकर करीब आठ बजे तक वापस लौट आना बुधराम की दिनचर्या थी। लेकिन सोमवार की सुबह जब वे देर तक नहीं आए तो कॉल किया, पर उन्होंने जवाब नहीं दिया। इसके बाद घरवालों ने उनकी खोजबीन शुरू की।

जिस तरफ वे रोज दौड़ने जाते थे उस सड़क पर घटनास्थल से करीब सौ या दो सौ मीटर पहले उनका जूता पड़ा हुआ मिला। थोड़ी दूर आगे चलने पर सड़क किनारे पुलिया के नीचे उनका शव पड़ा मिला। शव मिलने के बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।

बता दें कि बुधराम का शव जिन परिस्थतियों में मिला है और शरीर पर जिस तरह की चोटें पाई गई हैं उसे देखकर यह सड़क दुर्घटना प्रतीत हो रही है। लेकिन जूतों के अलग-थलग मिलने और शव के अन्यत्र जगह होने से परिस्थिति संदेहजनक है।

वहीं बुधराम के स्वजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। पुलिस घटना की जांच हर बिंदु से कर रही है, और साथ ही फोरेंसिक साक्ष्य भी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

खबरें और भी हैं...

 

छत्तीसगढ़: सारंगढ़ के हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ राख

calender
17 January 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो