छत्तीसगढ़: खुद को दिल्ली पुलिस की अधिकारी बताकर लड़की ने मोहब्बत के नाम पर की 17 लाख की ठगी

मामला छत्तीसगढ़ के कर्वधा जिले का है, जहां सुंदर लड़की से मोहब्बत करने के चक्कर में पंडरिया ब्लाक का एमबीए पासआउट एक युवक सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी का शिकार हो गया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मामला छत्तीसगढ़ के कर्वधा जिले का है, जहां सुंदर लड़की से मोहब्बत करने के चक्कर में पंडरिया ब्लाक का एमबीए पासआउट एक युवक सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी का शिकार हो गया। लड़की ने पीड़ित युवक से पिछले एक वर्ष में प्रेम-प्रसंग और स्वयं की मजबूरी बताकर 17.51 लाख रुपये कई किस्तों में ले लिए, वहीं जब युवक ने वापस करने की बात की तो लड़की ने सीधा इंकार कर दिया।

तब जाकर युवक को ठगी का एहसास हुआ। युवक ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कुंडा थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी दामापुर में 13 फरवरी को मोहब्ब्त में ठगी के नाम से शिकायत दर्ज कराई। आपको बता दें कि युवक से लड़की ने स्वयं को दिल्ली पुलिस विभाग में कार्यरत बताया था। वहीं लड़की ने राशि ठगने के लिए युवक को बताया कि कार्य के दौरान एक शूट में विभागीय जांच चल रही है।

जिससे चार महीने से सैलरी नहीं आ रही है। लड़की के बहकावे में आकर इसके बाद युवक राशि ट्रांसफर करने लगा। वहीं दामापुर चौकी प्रभारी रघुवंश पाटिल का कहना है कि प्रकरण में अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित युवक ने कई दस्तावेज प्रस्तुत किए है, जिसके माध्यम से जांच जारी है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होगा।

करीब एक साल पहले शुरू हुई थी बातचीत -

बता दें कि पीड़ित युवक दामापुर पुलिस चौकी क्षेत्र का है। पुलिस अधिकारियों की माने तो कथित युवती ने युवक से सोशल मीडिया के द्वारा पहचान बनाई। वहीं साथ ही लड़की ने युवक को बताया था कि उसके माता-पिता आर्मी में और बहन एयरपोर्ट में कार्यरत है। उसने अपना नाम नेहा कानिटकर बताया था।

युवक के साथ लड़की ने 30 जनवरी 2022 से बातचीत शुरू कर दी। साथ ही शादी करने की बात भी की। इसके साथ ही युवक से लड़की ने रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। वहीं इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नौकरी दिलाने का किया था दावा -

बता दें कि ठगी का क्रम बीते एक साल से चलता रहा। इस बीच युवक से लड़की ने कार का ईएमआई पेडिंग की बात कही और साथ ही छत्तीसगढ़ में उसे फूड इस्पेक्टर की नौकरी दिलाने की भी बात कही थी। वहीं गौर करने की बात यह है कि कथित युवती ने युवक को अपने स्वजनों से भी बात कराती थी। रुपये अलग-अलग तारीख में लिए गए है। वहीं पीड़ित युवक ने राशि दिए जाने के संबंध में कई दस्तावेज भी प्रस्तुत किए है और इन्हीं दस्तावेजों के आधार पर जांच जारी है।

calender
15 February 2023, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो