Durg Accident: दुर्ग में 50 फीट गहरी खाई में गिरी बस. 13 की मौत, कई लोग जख्मी

Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से मंगलवार 9 अप्रैल को एक हादसा की खबर सामने आई है. यह खबर जिले के कुम्हारी के पास हो गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से मंगलवार 9 अप्रैल को एक हादसा की खबर सामने आई है. यह खबर जिले के कुम्हारी के पास हो गया है. बस के खदान में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बढ़ सकता है दुर्ग हादसे में मौत का आंकड़ा

दुर्ग बस एक्सीडेंट में 13 लोगों कर्मचारियों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. इनमें से बताया जा रहा है कि 13 लोगों की हालात गंभीर है. मरने वालों में से 3 महिला शामिल है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. वहीं खबरों की माने तो मारने वालों की सख्या में इजाफा हो सकता है.

अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के करीब मुरम (लाल मिट्टी) की 50 फीट गहरी एक खदान में बस के गिरने से वाहन में सवार ग्यारह लोगों की मौत हो गई है और करीब 38 अन्य लोग जख्मी हो गए.

Image

विष्णु देव साय ने शोक जाहिर किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई. इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ. दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ."

घायलों को रेस्क्यू कर कुछ को भिलाई अस्पताल कुछ को रायपुर भेजा जा रहा है. घटना में 6 मजदूरों के मौत की सूचना आ रही है. घायलों की स्थिति को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ाने संभावने से इनकार नहीं किया जा सकता.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग बस हादसे पर डीएम ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि ''कुम्हारी में केडिया डिस्टिलर्स के मजदूरों को ले जा रही एक बस रात करीब 8.30 बजे खाई में गिर गई. 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 14 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है.'' अस्पताल में भर्ती सभी लोगों की हालत स्थिर है. मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान की जा रही है... दुर्घटना का कारण जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है. आखिर जांच की जाएगी, आरोपियों पर तदनुसार कार्रवाई की जाएगी.''


छत्तीसगढ़ के दुर्ग बस हादसे पर एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि, ''आज रात करीब 8.30 बजे एक डिस्टिलरी के कर्मचारी अपनी शिफ्ट खत्म होने के बाद निकल रहे थे. सभी लोगों को बचा लिया गया और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, 12 लोग घायल हुए हैं. जो लोग गंभीर रूप से घायल थे उन्हें एम्स ले जाया गया. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बस अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे खाई में गिर गई.'

पीएम मोदी ने दुर्ग हादसे पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

calender
09 April 2024, 11:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो