Kanpur Fire: पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक मजदूर की दर्दनाक मौत

कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक पान पसाला की फैक्ट्री में गुरुवार देर रात भयंकर आग लग गई। आग की लपटी इतनी भयावह थी कि काफी दूर से ही काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था।

Shruti Singh
Shruti Singh

Fire breaks out in Kanpur: कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक पान पसाला की फैक्ट्री में गुरुवार देर रात भयंकर आग लग गई। आग की लपटी इतनी भयावह थी कि काफी दूर से ही काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। आग की चपेट में तीसरी मंजिल पर गोदाम में सो रहे एक मजदूर की आग में झुलसने से मौत हो गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग की टीम को दी।

कंट्रोल रूप की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक मजदूर की मौत की खबर सामने आई है, पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, इंडस्ट्रियल एरिया साइट नंबर वन में एसएनके पान मसाला की फैक्ट्री है। गुरुवार देर रात फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर बने गोदाम में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और इस आगजनी में वहां सो रहे एक मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह गंभीर रूप से आग में झुलस गया। मृतक की पहचान शालू के रूप में हुआ है जो कि बनपुरवा गांव का निवासी था। वहीं फैक्ट्री में रखा सामान भी जलकर राख हो गया है।

पुलिस का कहना है कि गोदाम के इलेक्ट्रोनिक पैनल में शोर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। इस आगजनी में एक मजदूर की मौत की पुष्टि हुई है। गोदाम में आग लगने से वहा रखा सामान भी जलकर राख हो गया है। हालांकि अभी नुकसान को लेकर कोई सटीक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। पुलिस (Police) ने इस मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने पान पसाला की फैक्ट्री में आग लगने को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है। वहीं मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

calender
03 February 2023, 01:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो