इंदौर: देवास नाके पर तीन गोदामों में लगी भीषण आग, 50 टैंकर भी नहीं पा सके काबू

इंदौर शहर के देवास नाका क्षेत्र में शनिवार सुबह करीब 10 बजे तीन गोदामों में भीषण आग लग गई। आग कितनी भयावह थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह लगी आग को दोपहर तक फायर ब्रिगेड की टीम दोपहर तक 50 टैंकरों के बावजूद भी नहीं बुझा सकी थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। इंदौर शहर के देवास नाका क्षेत्र में शनिवार सुबह करीब 10 बजे तीन गोदामों में भीषण आग लग गई। आग कितनी भयावह थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह लगी आग को दोपहर तक फायर ब्रिगेड की टीम दोपहर तक 50 टैंकरों के बावजूद भी नहीं बुझा सकी थी। बता दें कि आग के कारण पूरे इलाके में धुंए के गुब्बार नजर आ रहा है।

वहीं आग लगने के कारण लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है। जब सुबह 10 बजे कर्मचारी काम पर पहुंचे तो आग लगने की घटना की जानकारी मिली। तत्काल ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

जानकारी के अनुसार आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है। जिन फाइबर फैक्ट्री में आग लगी है, इनमें लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायर बिग्रेड की टीम भी मौके पर पहुंची। अब तक करीब 25 टैंकर पानी आग बुझाने के लिए लग चुके हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

ज्वलनशील पदार्थ के कारण भड़की आग -

बता दें कि आग इतनी भयावह थी कि कई किलोमीटर दूर से धुआं नजर आ रहा था। मिली जानकारी के अनुसार कैमिकल, चॉकलेट की फैक्ट्री और कोल्ड स्टोरेज में आग लगी है, जिस पर लगातार काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कोल्ड स्टोरेज के मालिक सुनील पारीक ने बताया कि आग लगने का कारण अभी हमें भी नहीं पता है।

आग लगने की जानकारी सुबह जब यहां आकर देखा तो मिल पाई। फिलहाल इस आगजनी से कितने का नुकसान हुआ है, यह अंदाजा लगा पाना अभी मुश्किल है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि थीनर की फेक्टरी में आग लगी है। चारों तरफ से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

calender
11 February 2023, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो