कर्नाटक साहित्य मंदिर का होगा कायाकल्प, सीएम केसीआर ने 5 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

सीएम केसीआर ने राज्य के एक और मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव राज्य के विकास के लिए कई कदम उठा रहे हैं। राज्य आईटी सेक्टर से लेकर कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में विकास कर रहा। सीएम केसीआर राज्य के अनेक क्षेत्रों के विकास के साथ-साथ मंदिरों पर भी ध्यान दे रहे हैं। आपको बता दें कि तेलंगाना सरकार राज्य के मंदिरों का एक-एक कायाकल्प कर रही है।

केसीआर सरकार की इस नई पहले के तहत मंदिरों के पुनर्निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की मंजूरी दी जा रही है। तेलंगाना सरकार के इस कदम से राज्य की जनता बहुत खुश है। सरकार का उद्देश्य मंदिरों के डिजाइन को पहले से बेहतर करने करना है। अब आपको बता दें कि सीएम केसीआर ने राज्य के एक और मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है।

कर्नाटक साहित्य मंदिर का होगा पुनर्निर्माण

शुक्रवार 3 मार्च को सीएम केसीआर ने हैदराबाद के काचीगुडा में कर्नाटक साहित्य मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये मंजूर दी है। सीएम केसीआर ने इस मंदिर के नर्निर्माण, बुनियादी ढांचा और डिजाइन को अच्छा करने के लिए स्थानीय विधायक व अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि सीएम केसीआर ने आदेश दिया कि मंदिर के बुनियादी ढ़ांचा और सभागार को इतने अच्छे से डिजाइन किया जाना चाहिए, जिससे इस सभागार को साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ समुदाय की जरूरतों के लिए उपयोग किया जा सके।

आपको बता दें कि केसीआर सरकार की इस पहल से स्थानीय जनता ने खुशी जताई है। वहीं अंबरपेट के विधायक कलेरू वेंकटेश ने सीएम केसीआर 5 करोड़ रुपये की मंजूर देने लिए धन्यवाद दिया।

सीएम केसीआर का बयान

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने मंदिरों के कायाकल्प को लेकर कहा है कि “राज्य सरकार अन्य राज्यों और क्षेत्रों की साहित्यिक और सांस्कृतिक परंपराओं का सम्मान करती है जो दशकों से हैदराबाद में बसे हुए हैं”।

उन्होंने आगे कहा कि “राज्य सरकार के प्रयास हैदराबाद के जीवन के तरीके को संरक्षित करने के लिए जारी रहेंगे, जो विभिन्न समुदायों के साथ गंगा जमुना तहजीब का प्रतीक बना हुआ है”।

calender
04 March 2023, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो