मध्य प्रदेश: मुरैना ब्लास्ट में घायल हुए दो और लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 6 की मौत, पांच घायलों का इलाज जारी

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के बानमोर इलाके में दो मंजिला इमारत में स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ग्वालियर में भर्ती दो और घायलों ने रविवार को दम तोड़ दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Morena Blast: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के बानमोर इलाके में दो मंजिला इमारत में स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ग्वालियर में भर्ती दो और घायलों ने रविवार को दम तोड़ दिया है। इस तरह इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

जानकारी के अनुसार, बीते दिनों बानमोर कस्वे में पटाखा ब्लास्ट होने से दो मंजिला मकान ढह गया था। उस वक्त इस हादसे में एक महिला और बच्चे सहित 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे। घायलों को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल मुरैना से ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया गया था। यहां पर उपचार के दौरान सुबह दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों के नाम विशाल वाल्मीकि तथा शाहिद खान बताए गए हैं। अब इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। टीआई बानमोर वीरेश कुशवाह ने बताया कि ग्वालियर में भर्ती दो लोगों की आज मौत हो गई है।

गौरतलब है कि 20 अक्टूबर को जिले के बानमोर थाना इलाके के जेतपुरा गांव में दो मंजिला इमारत में स्थित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी। इस ब्लास्ट में आधा दर्जन लोग मलबे में दबे होने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इसके बाद तत्काल प्रशासन और पुलिस की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया था। आधा दर्जन से अधिक सभी घायलों को गंभीर अवस्था में ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका उपचार किया जा रहा है, जिनमे से आज दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

इस मामले में अब तक 6 लोगो की मौत हो चुकी है। इस घटना के बाद गृह मंत्रालय ने एक बड़ा एक्शन लिया। सरकार ने संबंधित सब इंस्पेक्टर जोगिंदर यादव ASI, प्रधान आरक्षक और आरक्षक को निलंबित किया है। इसके अलावा बानमौर थाना प्रभारी और एसडीओपी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वही ASP डॉक्टर रायसिंह नरवरिया दो दिन में इसकी जांच करके एसपी को सौंपगे। साथ ही इस तरह की घटना कही और नहीं हो इसके लिए पूरे प्रदेश में बारूद के अवैध भंडारण को रोकने के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

धमाके में मरने वालों के नाम -

1- अन्नू पत्नी जमील खान उम्र 38 वर्ष

2- जोया पुत्री जमील खान उम्र 8 वर्ष

3- पप्पू उर्फ जीतेंद्र पुत्र महेंद्र गुर्जर उम्र 45 साल

4- गोलू उर्फ विजय प्रजापति पुत्र दिलीप प्रजापति उम्र 12 वर्ष

5- विशाल बाल्मिक पुत्र दीपक बाल्मीकि उमर 21 वर्ष

6- शाहिद पुत्र जमील खान उम्र 20 साल

calender
24 October 2022, 08:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो