नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर किया जाएगा पेश

नोएडा अथॉरिटी की 205 वीं बैठक आज सुबह 11 बजे सेक्टर 6 स्थित नोएडा अथॉरिटी के कार्यालय में होगी. बैठक की अध्यक्षता अथॉरिटी के चेयरमैन अरविंद कुमार करेंगें. नोएडा अथॉरिटी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार करीब 35 प्रस्तावों को रखा जाएगा,

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा। नोएडा अथॉरिटी की 205 वीं बैठक आज सुबह 11 बजे सेक्टर 6 स्थित नोएडा अथॉरिटी के कार्यालय में होगी. बैठक की अध्यक्षता अथॉरिटी के चेयरमैन अरविंद कुमार करेंगें. नोएडा अथॉरिटी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार करीब 35 प्रस्तावों को रखा जाएगा, जिनमें से एक दर्जन से अधिक ऐसे प्रस्ताव हैं जो सीधे आम जनता से जुड़े हैं. इनमें से सबसे महत्वपूर्ण आवासीय, औद्योगिक और संस्थागत संपत्तियों की आवंटन दरों को 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है.

2 सालों से नहीं बढ़े थे अथॉरिटी के रेट

गौरतलब है कि, इससे पहले नोएडा अथॉरिटी साल 2019 के सितंबर महीने में संपत्ति के रेट बढाए थे. लेकिन अथॉरिटी ने कोरोना काल के चलते पिछले 2 सालों से संपत्तियोंं के रेट में किसी भी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं की है. नोएडा अथॉरिटी का मानना था कि कोरोना काल में प्रॉपटी के दाम बढाने से घर खरीदने और उद्योग लगाने की सोच रहे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 कम्प्लीशन से जुड़े समय वृद्धि शुल्क को किया जा सकता है कम 

जहां एक तरफ नोएडा अथॉरिटी संपत्तियों के आवंटन दरों को बढाने का प्रस्ताव लाकर आम जनता को झटका देने की तैयारी कर रहा है तो दूसरी तरफ कम्प्लीशन से जुड़े समय वृद्धि शुल्क को कम करके राहत देने की तैयारी कर रहा है. नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में बकायादारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लाने की भी तैयारी की जा रही है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि अथॉरिटी की प्रॉपटी की रेट को बढ़ाने से नोएडा में आम लोगों का घर बनाना और सपना जैसा हो जाएगा .

संपत्ति हस्तांतरण को लेकर हो सकता है बड़ा बदलाव

इसके अलावा नोएडा अथॉरिटी संपत्ति हस्तांतरण में ब्लड रिलेशन में भाई बहन, पिता-पुत्र, बेटे -बेटी और नातियों को भी श्रेणी में शामिल करने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखने जा रही है. इस प्रस्ताव पर बोर्ड बैठक में अंतिम मुहर लगने के बाद शासन के पास भेजा जाएगा.

calender
11 August 2022, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो