पंजाब में टैक्सी ऑपरेटर्स को मिलेगी राहत! टैक्स में छूट देने पर चल रहा मंथन

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य के टैक्सी ऑपरेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके अंतर्गत टैक्सी ऑपेटरों को भी प्राईवेट बस ऑपेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गयी टैक्स माफी के समान टैक्स माफी दिए जाने का मामला विचाराधीन है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य के टैक्सी ऑपरेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके अंतर्गत टैक्सी ऑपेटरों को भी प्राईवेट बस ऑपेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गयी टैक्स माफी के समान टैक्स माफी दिए जाने का मामला विचाराधीन है। अब सरकार टैक्सी ऑपरेटर्स को टैक्स में छूट देने पर विचार मंथन कर रही है।

पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने पंजाब टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन के प्रतिनिधियों की मांगों को ध्यान से सुनते हुए ये जानकारी दी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के समय के दौरान सभी कामकाज ठप होने की वजह से कंट्रैक्ट और स्टेज़ कैरिज़ प्राईवेट बस ऑपरेटर्स को टैक्स माफी दी गई थी। अब टैक्सी ऑपरेटर्स को भी उसी समय-सीमा के लिए टैक्स माफी देने के लिए सरकार विचार कर रही है। मंत्री ने टैक्सी ऑपरेटर्स को भरोसा दिलाया कि उन्हें आरटीए दफ्तरों में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मंत्री भुल्लर ने अफसरों को हिदायत दी है कि सरकारी कार्यालयों में एजेंटों की इनकम पर पूर्ण पाबंदी को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से ज़्यादातर सेवाओं को ऑनलाइन किया गया है जिससे टैक्सी ऑपरेटर्स को सरकारी कार्यालयों में परेशान ना होना पड़े। उन्होंने कहा कि विभाग में अभी भी कुछ मंजूरियां मैनुअल हैं, जिनको जल्द ही ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने टैक्सी ऑपरेटर्स की उस मांग पर भी विभाग के अधिकारियों को विचार करने के लिए कहा है जिसमें उन्होंने लोकल पंजाब परमिट वाहनों को पड़ोसी राज्यों में जाने के लिए ऑनलाइन मंज़ूरी देने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से टैक्सी ऑपरेटर्स की परेशानियों के समाधान के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बारे भी विचार किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश के टैक्सी ऑपरेटर्स से अपील की है कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार वर्दी पहने और अपने वाहनों में सुरक्षा यंत्र की जरूर रखें।

.

calender
08 December 2022, 09:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो